logo-image

'मिशन पूर्वोत्तर' पर अमित शाह, कहा-त्रिपुरा में माणिक 'सरकार' की उल्टी गिनती शुरू

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है।

Updated on: 07 Jan 2018, 07:59 PM

highlights

  • पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने कमर कस ली है
  • त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में माणिक सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि राज्य में अगली सरकार बीजेपी की होगी

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है।

पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह इस प्रचार अभियान की अगुवाई कर रहे हैं।

रविवार को त्रिपुरा के अगरतला में शाह ने चुनावी बिगूल फूंकते हुए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) की सरकार के खिलाफ हमला बोला।

शाह ने कहा कि राज्य में सीपीएम की सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

बीजेपी प्रेसिडेंट ने कहा, 'बीजेपी मार्च में राज्य में सरकार बनाएगी। अगर भ्रष्टाचारी जमीन के अंदर भी छिपे होंगे तब बीजेपी उन्हें जमीन खोद कर बाहर निकालेगी।'

राज्य के मुख्यमंत्री माणिक सरकार को सीधे निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले 25 सालों के दौरान कुछ नहीं किया गया।

उन्होंने कहा, 'राज्य में 7 लाख से अधिक लोग बेरोजगार हैं जबकि राज्य की कुल आबादी 37 लाख ही है। स्वास्थ्य सुविधाओं की हालत बदतर है। यह वह काम है, जिसे पिछले 25 साल में किया गया है।'

शाह ने कहा, 'मैं माणिक सरकार को बताना चाहता हूं कि बीजेपी हिंसा के सामने घुटने नहीं टेकेगी। आप जितनी भी हिंसा नहीं फैलाएंगे, कमल उतनी ही जल्दी खिलेगा।'

तीनों राज्यों के विधानसभा का कार्यकाल मार्च महीने में खत्म हो रहा है। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में दर्ज करने के बाद बीजेपी 'मिशन पूर्वोत्तर' पर काम शुरू कर चुकी है।

त्रिपुरा में पिछले विधानसभा में बीजेपी को एक भी सीटें नहीं मिली थी। राज्य में 1998 से लगातार सीपीएम सत्ता में है।

और पढ़ें: महबूबा की अपील, कश्मीर के शांति के लिए बात करें भारत-पाकिस्तान