logo-image

मोदी सरकार के तीन साल का जश्न, PM लिखेंगे दो करोड़ चिट्ठियां, 400 अखबारों के पहले पन्ने पर छपेगा विज्ञापन

सरकार इस मौके पर 25 मई को 'न्यू इंडिया' नाम से एक नया कैंपेन भी शुरू करने जा रही है। सेलिब्रेशन की शुरुआत 26 मई से होगी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुवाहाटी से देश को संबोधित करेंगे।

Updated on: 23 May 2017, 01:57 PM

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस बार ग्रैंड सेलिब्रेशन की तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी इस मौके पर 26 मई से लेकर 15 जून यानी 15 दिनों का सेलिब्रेशन करेगी। इस मौके पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने हैं।

सरकार इस मौके पर 25 मई को 'न्यू इंडिया' नाम से एक नया कैंपेन भी शुरू करने जा रही है। बीजेपी के 15 दिनों तक चलने वाले इस सेलिब्रेशन की शुरुआत 26 मई से होगी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुवाहाटी से देश को संबोधित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री भारत के चार अन्य शहरों में भी जाएंगे। माना जा रहा है कि ये चार शहर बेंगलुरु, दिल्ली, जयपुर, कोटा, कोलकाता या पुणे हो सकते हैं।

यह सेलिब्रेशन देश भर के 900 शहरों में आयोजित होगा। यही नहीं 500 शहरों में 'सबका साथ सबका विकास' कार्यक्रम भी आयोजित होगा। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी दो करोड़ पत्र आम आदमी के नाम लिखेंगे। इन 15 दिनों में 10 करोड़ एसएमएस भी भेजे जाएंगे जिसमें सरकार के कामकाज का ब्योरा होगा।

उज्ज्वला योजना सहित दूसरी केन्द्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सभी केन्द्रीय मंत्री ब्रेकफास्ट/लंच/डिनर करेंगे। कैबिनेट मंत्री 27-28 मई में देश भर में मीडिया ब्रीफिंग करेंगे।गैर राजनीतिक लोगों से भी मिलेंगे।

साथ ही हर मंत्रालय अपनी उपलब्धियों की बुकलेट जारी करेगा। इसका शीर्षक तब और अब (UPA और NDA) होगा।

यह भी पढ़ें: Justin Bieber Concert: पॉप सिंगर ने कॉन्सर्ट खत्म होने के बाद स्टेज पर लहराया तिरंगा

26 मई की सुबह देश के 400 अखबारों के पहले पेज पर सरकार की उपलब्धियों का विज्ञापन होगा। हर मंत्री 4 शहरों में जायेगा।  किसान, मजदूर, महिला, युवा, दलित, पिछड़ा सहित 7 वर्गों पर फोकस किया जायेगा।

जिन राज्यों में बीजेपी का संगठन मजबूत नही है और चुनावी राज्यों में फोकस करते हुये 300 मल्टीमीडिया एक्जीविशन लगाई जायेंगी। टीवी, रेडियो पर 30 और 60 सेकंड के विज्ञापन दिये जायेंगे।

इस बीच मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर विपक्ष भी तैयारियों में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के सीनियर नेता 10 दिनों तक मीडिया में आकर सरकार के राजनीतिक, अर्थव्यव्स्था, डिफेंस और सुरक्षा नीतियों पर सरकार के नाकामियों को सामने रखने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें: KXIP Vs KKR: क्रिस लिन का अर्धशतक हुआ बेकार, किंग्स इलेवन पंजाब ने केकेआर को 14 रनों से हराया

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामला: भारत की याचिका पर इंटरनेशनल कोर्ट 15 मई को फिर करेगा सुनवाई