logo-image

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव पर की चर्चा, कहा- काम करता रहूंगा, खाली नहीं बैठूंगा

बीजेपी 18 मार्च को राज्य में विजय दिवस मनाएगी।

Updated on: 16 Mar 2017, 04:46 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह लगातार काम करते रहना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने साथ ही अन्य लोगों से भी ऐसा ही करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में यह बात कही, जहां विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर उन्हें सम्मानित किया गया।

यूपी और उत्तराखंड में बीजेपी की अप्रत्याशित जीत के बाद गुरुवार को पहली बार संसदीय दल की बैठक में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तालियों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम को गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया।

इस बैठक में पीएम मोदी ने जीत के बाद की स्थिती पर चर्चा की। साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा किया।

बैठक में सम्मिलित एक भाजपा नेता ने कहा, 'मोदीजी ने कहा कि वह काम करते रहेंगे और उन्होंने हमें भी ऐसा ही करने को कहा है। उन्होंने कहा कि वह खाली नहीं बैठेंगे और न ही किसी को खाली बैठने देंगे।'

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने बैठक की चर्चा करते हुए बताया, 'इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि युवाओं को सरकार के अच्छे कामों का राजदूत बनाया जाना चाहिए।'

आगे उन्होंने कहा, 'बैठक में अमित शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव अहम है। उनके लिए तैयार रहना है। जो जीत हुई है उससे आगे बढ़ना है।'

बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी सदस्यों से मोबाइल एवं शैक्षणिक संस्थानों के जरिए सरकारी कामों को प्रचारित करने और बड़े पैमाने पर युवाओं तक पहुंचने को भी कहा है।

अनंत कुमार ने बताया कि संसदीय दल की बैठक में धन्यवाद प्रस्ताव रखा गया और उसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस प्रस्ताव में उन लोगों को धन्यवाद प्रेषित किया गया जिन्होंने चुनावों में बीजेपी को मतदान किया है। इतना ही नहीं पीएम मोदी और अमित शाह को भी धन्यवाद दिया गया है। यह प्रस्ताव राजनाथ सिंह ने रखा था और जेटली ने इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया।

ये भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट ने नेशनल हेल्थ पॉलिसी को दी मंजूरी, सभी को मिलेगा सस्ता इलाज

बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत 'जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण' के खिलाफ जनता के मतदान का नतीजा है। 

यूपी और उत्तराखंड में 11 मार्च को आए प्रचंड चुनावी नतीजों के बाद से अब तक इन दो राज्यों में मुख्यमंत्रियों का नाम तय नहीं हो पाया है। बीजेपी ने फैसला किया है कि पार्टी यूपी की चुनावी जीत को उत्सव के रूप में मनाएगी। भाजपा ने पार्टी के स्थापना दिवस यानी छह अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक के लिए देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

ये भी पढ़ें: जेडीयू सांसद अली अनवर ने राज्यसभा में भोजपुरी भाषा को आठवी अनुसूची में शामिल करने की मांग की

IANS इनपुट के साथ