logo-image

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक: पीएम मोदी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए देंगे मंत्र

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज दूसरे दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे और उनके भाषण के साथ कार्यकारिणी की बैठक समाप्त होगी।

Updated on: 25 Sep 2017, 03:15 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज (सोमवार) दूसरे दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे और उनके भाषण के साथ कार्यकारिणी की बैठक समाप्त होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में अर्थव्यवस्था की धीमी रफ्तार का जिक्र कर सकते हैं। साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे।

आपको बता दें कि सरकार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों को लेकर चिंतित है। नोटबंदी से अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली आर्थिक विकास को पटरी पर लाने के लिए पैकेज के बारे में बात कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पदाधिकारियों के साथ पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को शुरू हुई।

और पढ़ें: गिरती अर्थव्यवस्था पर बोले अरुण जेटली, मोदी सरकार जल्द ही उठाएगी क़दम

मुख्य बैठक तालकटोरा स्टेडियम में हो रही है। पार्टी के नेताओं के मुताबिक, बैठक में पार्टी के 15 मुख्यमंत्री, छह उप मुख्यमंत्री, 1,400 विधायक, 85 विधान परिषद सदस्य, 80 मंत्री और 336 सांसद शामिल होंगे।

प्रदेश अध्यक्षों के अलावा, राज्यों में पार्टी के सचिव और पार्टी के कई अन्य पदाधिकारी भी इसमें शामिल होंगे।

आम तौर पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बैठक में शामिल होते हैं, लेकिन इस बार बीजेपी विस्तारित रूप से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा एक राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पारित किया जाना निर्धारित है। बीजेपी सूत्रों ने कहा कि महासचिवों विनय सहस्त्रबुद्धे और राम माधव को संकल्प तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

सूत्रों का कहना है कि संभावना है कि आर्थिक प्रस्ताव में नोटबंदी व जीएसटी को लागू करने की सराहना की जाएगी।

और पढ़ें: गुरुग्राम निकाय चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त, निर्दलियों ने मारी बाजी

बैठक के दौरान शाह भुवनेश्वर में हुई पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान विचार में लाए गए संगठनात्मक कार्यो पर भी चर्चा करेंगे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती मानने के लिए बीजेपी ने अपनी सभी राज्य इकाइयों से कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा है।

यहां बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी की तस्वीरों वाले पोस्टर भी लगाए गए हैं।

और पढ़ें: बिहार में मुहर्रम के दिन दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर नीतीश सरकार की रोक, बीजेपी में मतभेद

(इनपुट IANS से भी)