logo-image

अमित शाह का राहुल पर वार, बीएचयू हिंसा पर सरकार का बचाव, खास बातें

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों में फतह का प्लान बताया। साथ ही विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया।

Updated on: 25 Sep 2017, 03:10 PM

highlights

  • राहुल पर अमित शाह का निशाना, कहा- वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति
  • बीएचयू में जो घटना हुई है उसको वहां की यूपी सरकार हैंडल करेगी: शाह
  • अमित शाह ने कहा, पार्टी कार्यकर्ता 3-17 अक्टूबर तक केरल में पदयात्रा करेंगे

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में जारी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों में फतह का प्लान बताया। साथ ही विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया।

वहीं बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्र-छात्राओं पर हुई पुलिसिया बर्बरता पर शाह योगी सरकार का बचाव करते नजर आए।

शाह ने केरल और पश्चिम बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा की निंदा की। उन्होंने बैठक में आतंकवाद, गंदगी और भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने की बात कही और कहा देखते जाइए, 2019 की जीत पहले से भी बड़ी होगी।

बैठक के दूसरे दिन शाह के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, लाल कृष्ण आडवानी समेत तमाम वरिष्ठ नेता बैठक में पहुंचे।

राहुल पर शाह का वार

वंशवाद के पक्ष में दिये गये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर अमित शाह ने कहा कि वह भारत की गरिमा को धूमिल कर हैं। वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति है।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'राहुल गांधी जिस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं, उसे देश की जनता नकारती है। बीजेपी पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेन्स पर विश्वास करती है। राजनीति ऐसी होनी चाहिए जिसमे सबकी चिंता होनी चाहिए।'

आपको बता दें कि राहुल ने वंशवाद पर कहा था, 'वंशवाद की राजनीति सभी राजनीतिक दलों की समस्या है। अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बेटे), (एम.के.) स्टालिन (डीएमके पार्टी के प्रमुख करुणानिधि के बेटे), अभिषेक बच्चन (बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे) सभी वंशवाद की विरासत के उदाहरण हैं। अंबानी बंधु (मुकेश और अनिल) (धीरूभाई अंबानी के बेटे) हैं, इसी तरह पूरा देश चल रहा है।'

बीएचयू हिंसा पर बोले शाह

अमित शाह ने कहा कि बीएचयू में जो घटना हुई है उसको वहां की यूपी सरकार हैंडल करेंगी। हम राजनीति में प्रतिस्पर्धा में का स्वागत करते हैं।

बीएचयू में शनिवार को प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर पुलिसकर्मियों द्वारा लाठीचार्ज करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में रोष है।

बीएचयू को दो अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया गया है और ऐसी भी खबरें हैं कि प्रदर्शन कर रही छात्राओं को छात्रावास खाली करने के आदेश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने घटना के मोबाइल फोन वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं।

केरल हिंसा पर जताई चिंता

पीयूष गोयल ने कार्यकारिणी बैठक में लिए गए फैसलों के बारे मीडिया को बताते हुए कहा, 'अमित शाह ने कहा कि हिंसा का कीचड़ कोई कितना भी फैलाए, बीजेपी का कमल उतना ही ज़्यादा निखार के आएगा।'

गोयल ने कहा, 'अमित शाह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 3-17 अक्टूबर तक केरल में पदयात्रा करेंगे।' गोयल ने कहा कि अमित शाह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में डोकलाम का जिक्र किया और कहा की भारत ने अपने धैर्य, साहस, का परिचय दिया है और इस मसले का हल हुआ।

अमित शाह ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार द्वारा उठाये गए कदमों के लिए बधाई दी। गोयल ने कहा कि हम गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे।

और पढ़ें: मोदी सरकार पर राहुल गांधी का निशाना, बोले- अर्थव्यवस्था को कर दिया चौपट