logo-image

तेजस्वी यादव के समर्थन में उतरे BJP सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, कहा-राजनीतिक साजिश हो सकती है FIR

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर चल रही सियासी उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा उनके बचाव में उतर आए हैं।

Updated on: 14 Jul 2017, 08:24 PM

highlights

  • भ्रष्टाचार के मामले में घिरे तेजस्वी यादव के समर्थन में उतरे BJP सांसद शत्रुघ्न सिन्हा
  • सीबीआई की एफआईआर में नामजद किए जाने के बाद बीजेपी कर रही है तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

नई दिल्ली:

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर चल रही सियासी उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा उनके बचाव में उतर आए हैं।

सिन्हा ने ऐसे समय में तेजस्वी का बचाव किया है, जब बीजेपी उनके खिलाफ इस्तीफे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दबाव बना रही है।

सिन्हा ने कहा, 'यह कुछ लोगों की राजनीतिक चाल हो सकती है। इसलिए मैं इंतजार करने के लिए कहूंग।' सिन्हा इससे पहले भी कई मौकों पर बीजेपी के लाइन के खिलाफ जाकर पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं।

बीजेपी तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर नीतीश कुमार पर हमलावर है। लालू यादव के बेटे तेजस्वी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज किया है। एजेंसी ने बतौर रेल मंत्री लालू यादव के कार्यकाल में टेंडरों में हुई हेरा-फेरी के मामले में तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

जांच एजेंसी की तरफ से हुई एफआईआर में लालू यादव, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के अलावा अन्य लोगों के नाम हैं।

तेजस्वी के खिलाफ एफआईआर होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें पार्टी ने साफ कर दिया था कि वह इस्तीफा नहीं देने जा रहे हैं। वहीं जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) की बैठक में पार्टी ने कार्रवाई के लिए आरजेडी को चार दिनों का समय दिया था। 

आरजेडी ने कहा, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा, पार्टी इस पर चर्चा भी नहीं कर रही

तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर जेडी-यू और आरजेडी के बीच घमासान की स्थिति बनी हुई है। तनाव की इस स्थिति में दोनों दलों की तरफ से बयानबाजी का दौर जारी है, जिसे देखते हुए महागठबंधन के टूटने की अटकलें जोर पकड़ने लगी है।

तेजस्वी पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा, जेडीयू बोली- 5 मिनट में नीतीश सत्ता छोड़ देंगे