मेरठ: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा-जनसंख्या वृद्धि के लिये हिंदू नहीं, 4 पत्नी 40 बच्चे वाले ज़िम्मेदार

By   |  Updated On : January 08, 2017 09:01 AM
बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  उत्तर प्रदेश की एक रैली में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का कार्यक्रम विवादों में पड़ता नजर आ रहा है
  •  साक्षी महाराज के जनसंख्या वृद्धि के लिए परोक्ष रूप से समुदाय विशेष पर निशाना साधा

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की एक रैली में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का कार्यक्रम विवादों में पड़ता नजर आ रहा है। साक्षी महाराज के जनसंख्या वृद्धि के लिए परोक्ष रूप से समुदाय विशेष पर निशाना साधा। इस मामले में चुनाव आयोग ने प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। ऐसे में साक्षी की मुश्किलें बढ़ सकती है।

साक्षी महाराज का भाषण चुनाव आयोग (EC) की तरफ से चुनावों की घोषणा के बाद लगे आचार संहिता के बाद आया है। जिसे EC ने संज्ञान में लिया है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं जो 11 फरवरी से शुरू होकर 8 मार्च तक चलेगा।

किसी समुदाय विशेष का सीधे-सीधे नाम लिए बगैर साक्षी महाराज ने कथित तौर पर कहा, 'जनसंख्या वृद्धि के लिए हिंदू जिम्मेदार नहीं है। जनसंख्या वृद्धि के लिए वहीं लोग जिम्मेदार हैं जो चार पत्नी और 40 बच्चों के हिमायती हैं।' उन्होंने कहा, 'मां केवल बच्चा पैदा करने की मशीन नहीं है। मां चाहे हिंदू या मुस्लिम समुदाय की हो, उसका सम्मान किया जाना चाहिए।'

ये भी पढ़ें: रालोद का आरोप, भगवा वस्त्रधारी सांसदों को पीएम ने दे रखी है खुली छूट

महाराज मेरठ में एक मंदिर का शिलान्यास करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक को खत्म करने का समय आ चुका है। महाराज ने सरकार से जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता को लागू किए जाने की अपील की।

सीएनएन न्यूज 18 के मुताबिक महाराज ने अपने बयान का बचाव करते हुए कहा, 'मैंने किसी समुदाय को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है और मैं चुनाव आयोग का सामना करने के लिए तैयार हूं।'

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे