logo-image

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रोड-पानी नहीं बल्कि हिंदू-मुस्लिम है मुद्दा: बीजेपी विधायक

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की ओर से एक दूसरे पर राजनीतिक छीटाकसी जारी है। पर इस बार बीजेपी के एक विधायक के विवादित बयान से पार्टी मुश्किल में आ सकती है।

Updated on: 20 Apr 2018, 11:45 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की ओर से एक दूसरे पर राजनीतिक छीटाकसी जारी है। पर इस बार बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के एक विधायक के विवादित बयान से पार्टी मुश्किल में आ सकती है।

बीजेपी एमएलए संजय पाटिल ने कर्नाटक में होने वाले चुनाव को हिंदू बनाम मुस्लिम बताया है।

उन्होंने कहा,'कर्नाटक चुनाव सड़क-पानी पर नहीं बल्कि हिंदू बनाम मुस्लिम, राम मंदिर बनाम बाबरी मस्जिद की लड़ाई है।'

पाटिल ने कहा,' बाबरी मस्जिद बनाम राम मंदिर उनके लिए बड़ा मुद्दा है। वह राम मंदिर निर्माण के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। जो लोग बाबरी मस्जिद का निर्माण चाहते हैं और टीपू जयंती मनाते हैं, उन्हें कांग्रेस को वोट देना चाहिए। जो लोग राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं और शिवाजी महाराज की जीत चाहते हैं, वे बीजेपी को वोट देंगे।'

यह भी पढ़ें: बंगाल में बीजेपी के लिए काम करेंगे स्वामी असीमानंद !, मक्का ब्लास्ट मामले में NIA कोर्ट से हो चुके हैं बरी

पाटिल ने कहा,' मैं एक हिंदू हूं, यह एक हिंदू राष्ट्र है और हम हर हाल में राम मंदिर बना के रहेंगे।'

हालांकि पाटिल के भड़काऊ बयान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कर ली गई है।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी ऐसा ही एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव भगवान और इस्लाम के बीच होंगे।

हाल ही में एक मीडिया संस्थान की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 2014 के बाद से बीजेपी सांसदो और विधायकों द्वारा हेट स्पीच दिए जाने के मामले में 500 गुना वृद्धि हुई है।

आपको बता दें कि संजय पाटिल कर्नाटक में बेलगावी से विधायक हैं। बेलगावी एक ऐसा इलाका है जहां पिछले कई साल से सूखा पड़ता रहा है। वहां के किसान हर साल पानी की समस्या से जूझते हैं। ऐसे में वहां के विधायक ने पानी की समस्या को मुद्दा मानने से इंकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें: लोया मौत: SC का जांच से इनकार, हमलावर हुई BJP - कांग्रेस का पलटवार