रुपाणी की बची कुर्सी, दोबारा बनेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, नितिन पटेल होंगे डिप्टी सीएम

  |   Updated On : December 22, 2017 05:55 PM
गुजरात के वर्तमान सीएम विजय रुपाणी (फोटो: ANI)

गुजरात के वर्तमान सीएम विजय रुपाणी (फोटो: ANI)

ख़ास बातें
  •  विजय रुपाणी की बची कुर्सी, दोबारा बनेंगे गुजरात के सीएम
  •  नितिन पटेल को बीजेपी ने बनाया राज्य का डिप्टी सीएम

नई दिल्ली:  

गुजरात में चुनाव परिणाम आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विधायक दल की बैठक में एक बार फिर गुजरात की कमान वर्तमान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को सौंप दी है। हालांकि इसके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल को फिर से  उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है।

बीजेपी संसदीय दल की तरफ से गुजरात में पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इस बात की घोषणा की। वहीं उन्होंने नितिन भाई पटेल के डिप्टी सीएम बनने का ऐलान किया। जब उनसे शपथ ग्रहण समारोह के बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

दोबारा सीएम पद मिलने के बाद विजय रुपाणी ने कहा, 'लोगों ने हमें 27 साल से बहुमत दे रहे हैं, यह बड़ी जीत है क्योंकि लोगों ने इस सालों में हम पर विश्वास जताया है।'

डिप्टी सीएम पद मिलने के बाद नितिन पटेल ने कहा, 'मैं गुजरात की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि मैं और विजय भाई पार्टी नेताओं के साथ मिलकर पहले की तरह ही लोगों के लिए काम करते रहेंगे।'

बीजेपी ने रुपाणी को इसिलए सीएम बनाए रखा ताकि लोगों में यह संदेश जाए कि राज्य में विकास के काम अच्छे से हो रहे हैं।

वहीं नितिन पटेल को डिप्टी सीएम की कुर्सी सौंपी गई है ताकि राज्य में बीजेपी से नाराज चल रहे पाटीदारों को बीजेपी के पाले में लाया जा सके। 

रुपाणी को फिर से सीएम बनाए जाने के बाद राजधानी गांधी नगर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं। कार्यकर्ता ढोल पर नाच रहे हैं और एक-दूसरे के बीच मिठाईयां बांट रहे हैं।

गुजरात चुनाव के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि पार्टी की चुनावों में भले ही जीत हुई हो लेकिन उसकी सीटें कम आई हैं, ऐसे में विजय रुपाणी को दोबारा मुक्यमंत्री बनाए जाने पर संदेह है। 

और पढ़ें: प्रद्युम्न केस: नाबालिग आरोपी की जमानत याचिका खारिज, सामने आई कई चौंकाने वाली बातें

गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार छठी बार जीत हासिल की है। बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 77 सीटें विधानसभा चुनाव में मिली हैं।

और पढ़ें: प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड: कंडक्‍टर की पत्‍नी ने पुलिस पर टॉर्चर करने का लगाया आरोप

RELATED TAG: Bjp, Gujarat Assembly Election 2017, Vijay Rupani,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो