logo-image

यशवंत सिन्हा ने कहा, हमने कश्मीर के लोगों को भावनात्मक रूप से खो दिया है

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है, जिसपर विवाद तय है।

Updated on: 02 Oct 2017, 12:09 PM

highlights

  • यशवंत सिन्हा ने कहा, भारत ने कश्मीर के लोगों को भावनात्मक तौर पर खो दिया है
  • सिन्हा ने कहा, इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि पाक कश्मीर मसले पर तीसरा जरूरी पक्ष है

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है, जिसपर विवाद तय है।

सिन्हा ने कश्मीर मसले पर कहा कि भारत ने घाटी के लोगों को भावनात्मक तौर पर खो दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि पाकिस्तान कश्मीर मसले पर तीसरा जरूरी पक्ष है।

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे सिन्हा ने कहा, 'मैं जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर लोगों के अलगाव को देख रहा हूं। यह ऐसी चीज है जो मुझे बहुत कचोटती है। हमने उन लोगों को भावनात्मक तौर पर खो दिया है। आपको यह समझने के लिए घाटी का दौरा करना पड़ेगा कि उनका हम पर भरोसा नहीं रहा।'

यशवंत सिन्हा ने न्यूज वेबसाइट 'द वायर' से बातचीत करते हुए कहा, '...मैं यह भी कहूंगा कि पाकिस्तान, दुर्भाग्यवश, जम्मू-कश्मीर में एक तीसरा जरूरी पक्ष है। और इसलिए यदि आप अंतिम समाधान चाहते हैं तो हमें किसी न किसी वक्त पाकिस्तान को इसमें शामिल करना होगा। हां, आप इसे हमेशा के लिए नहीं खींच सकते।'

और पढ़ें: यशवंत सिन्हा ने कहा, जेटली काला धन लेकर भारत क्यों नहीं आ पाए

आपको बता दें की हाल ही में सिन्हा ने देश की आर्थिक नीति और घटते रोजगार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को आड़े हाथों लिया था।

सिन्हा ने एक लेख कर कहा था कि गिरती अर्थव्यवस्था में नोटबंदी ने आग में घी डालने का और बुरी तरह लागू किए गए जीएसटी से उद्योग को भारी नुकसान पहुंचा है और कई इस वजह से बर्बाद हो गए हैं। इस वजह से लाखों लोगों को अपनी नौकरियां गंवानी पड़ी है और बाजार में मुश्किल से ही कोई नौकरी पैदा हो रही है।

जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी सिन्हा पर हमलावर है। वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिन्हा को आड़े हाथों लिया है।

और पढ़ें: शत्रुघ्न बोले, सही वक्त है PM जनता के सामने आएं और सवालों का सामना करें