कश्मीरी पत्रकारों को BJP MLA की चेतावनी, तरीके बदल दो वरना बुखारी जैसा हाल होगा

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के विधायक लाल सिंह चौधरी ने शुजात बुखारी की हत्या का हवाला देते हुए पत्रकारों को 'अपने तरीकों को बदलने' की चेतावनी दी।

  |   Updated On : June 23, 2018 04:37 PM

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के विधायक लाल सिंह चौधरी ने शुजात बुखारी की हत्या का हवाला देते हुए पत्रकारों को 'अपने तरीकों को बदलने' की चेतावनी दी।

पीडीपी-बीजेपी गठबंधन की सरकार में वन मंत्री रह चुके चौधरी ने कहा कि घाटी में पत्रकार 'गलत वातावरण' बना रहे है।

चौधरी ने कहा, 'कश्मीर के पत्रकारों ने यहां गलत माहौल पैदा कर दिया था। क्या वे यहां ऐसे रहना चाहते हैं? ऐसे रहना है जैसे शुजात बुखारी के साथ हुआ है। इसलिए अपने आपको संभाले और एक लाइन ड्रा करें ताकि भाईचारा बना रहे और राज्य की तरक्की होती रहे।'

चौधरी के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्लाह ने पलटवार किया। अबदुल्लाह ने कहा, प्रिय पत्रकारों, कश्मीर में आपके साथियों को अभी बीजेपी विधायक के द्वारा धमकाया गया है। ऐसा लगता है कि शुजात की मौत अब गुंडे अन्य पत्रकारों को धमकाने के औजार के तौर पर कर रहे हैं।'

बता दें कि बीजेपी विधायक लाल सिंह को कठुआ गैंग रेप के आरोपियों के समर्थन करने के चलते मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

14 जून को हुई थी बुखारी की हत्या
ईद के ठीक एक दिन पहले राज्य के अंग्रेजी अखबार राइजिंग कश्मीर के एडिटर इन चीफ शुजात बुखारी की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। बुखारी उस वक्त कार में बैठ कर घर वापस जा रहे थे। आतंकियों ने उन्हें कार में बैठते ही गोलियों से भून डाला था।

इसे भी पढ़ें: यूपी में अंबेडकर की लगातार मूर्ति तोड़े जाने को लेकर अलर्ट हुआ जारी, अब पुलिस करेगी निगरानी

First Published: Saturday, June 23, 2018 04:26 PM

RELATED TAG: Shujaat Bukhari, Lal Singh, Jammu And Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो