logo-image

हेमंत विस्व सरमा ने कहा, अपरिपक्व राहुल ने बिना जोड़-घटाव के कर दिया सरकार बनाने का दावा, देखें वीडियो

हेमंत विस्व सरमा ने कहा कि राहुल गांधी बिना कोई जोड़ घटाव के राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा अपने नेताओं से करवा दिया।

Updated on: 04 Mar 2018, 08:20 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और असम के वित्त मंत्री हेंमत बिस्व सरमा ने कांग्रेस राहुल गांधी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बिना कोई जोड़ घटाव के राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा अपने नेताओं से करवा दिया।

हेमंत बिस्व सरमा ने कहा, 'मुझे राहुल गांधी में 'परिपक्वता' नहीं दिख रहा है। वह बिना किसी जोड़ घटाव के अपने वरिष्ट नेताओं से राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा करवा दिया।'

असम के वित्त मंत्री ने कहा, 'अभी हमारे पास कुल 34 विधायक हैं। एनपीपी के 19, बीजेपी के 2, यूडीपी के 6, एचएसपीडीपी के 2, पीडीएफ के 4 और एक विधायक निर्दलीय हैं।'

कोनराड संगमा के समर्थन में एनपीपी, बीजेपी, यूडीपी समेत सभी दलों के विधायक गवर्नर हाउस पहुंच गए हैं। सभी विधायकों की मांग है कि कोनराड संगमा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाए।

हेंमत बिस्व सरमा ने कहा है कि नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष और विधायक कोनराड संगमा हमारे मुख्यमंत्री होंगे। कोनराड संगमा सेलसेला विधानसभा से चुनाव जीते हैं।

इसे भी पढ़ेंः कोनराड संगमा ने सीएम के लिए पेश किया दावा, बीजेपी ने दिया समर्थन

असम के वित्त मंत्री सरमा ने कहा, 'कोनराड संगमा को हमारी पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए समर्थन दिया है। राज्य में उप-मुख्यमंत्री पद का कोई भी उम्मीदवार नहीं होगा।'

सरमा ने कहा, 'हर पार्टी के दो विधायक में से एक विधायक मंत्री बनेंगे। बीजेपी भी इस सरकार का हिस्सा बनेगी।'

बता दें कि कोनराड संगमा ने राज्यपाल के समक्ष जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्य में छह मार्च को सुबह 10.30 बजे सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें