logo-image

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास 2014 में हुआ होता तो आज उद्घाटन करते पीएम मोदी: मायावती

मायावती ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने अब जाकर नई योजनाओं का शुभारंभ शुरू किया है जबकि आम चुनाव काफी नज़दीक है।

Updated on: 14 Jul 2018, 07:05 PM

नई दिल्ली:

बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) प्रमुख मायावती ने आजमगढ़ में पीएम मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास को चुनावी हथकंडा करार दिया है। मायावती ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने अब जाकर नई योजनाओं का शुभारंभ शुरू किया है जबकि आम चुनाव काफी नज़दीक है।

मायावती ने कहा, 'पीएम मोदी ने आज (शनिवार) पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया है। अगर यही चीज़ उन्होंने 2014 में किया होता तो आज पीएम इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर रहे होते।'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में 23,000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की नींव रखी।

मोदी ने यूपी की योगी सरकार के काम की जमकर सराहना की और कहा कि एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के साथ ही पूर्वाचल में विकास का एक नया अध्याय शुरू हुआ है।

पूर्ववर्ती सरकार पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महिलाएं, बच्चों, युवाओं को किसानों के लिए योगी जी की सरकार काम कर रही है। पहले के 10 सालों में यूपी की जो पहचान बन गई थी, वह अब बदलनी शुरू हो गई है। अब जनता का पैसा जनता की भलाई के लिए खर्च हो रहा है।

ज्ञात हो कि 341 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस-वे से लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को लोगों को फायदा पहुंचेगा।

मोदी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे की शुरुआत पूर्वाचल में एक नए अध्याय की शुरुआत है। इससे विकास की गंगा बहेगी, जिससे पूरा पूर्वाचल लाभान्वित होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी की जनता ने चार वर्ष पहले ही एक ऐसा जनादेश दिया था, जिसके बूते दिल्ली की स्थिर सरकार बनी।

उसके बाद यहां की जनता ने यूपी में भी बीजेपी की सरकार बनाकर विकास को और गति देने का काम किया है। योगी सरकार यहां की जनता के मंसूबों को पूरा करने में जुटी हुई है।

और पढ़ें- कांग्रेस पार्टी मुस्लिम पुरुषों के लिए या महिलाओं के लिए भी: पीएम मोदी