logo-image

मोदी पर आपत्तिजनक बयानों के लिए BJP की बालकृष्ण के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने विशाखापट्टनम में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन से मुलाकात की और बालकृष्ण द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा पर कदम उठाने का आग्रह किया।

Updated on: 21 Apr 2018, 05:16 PM

विजयवाड़ा:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए शनिवार को तेलुगू अभिनेता और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) विधायक एन.बालकृष्ण के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की।

बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने विशाखापट्टनम में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन से मुलाकात की और बालकृष्ण द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा पर कदम उठाने का आग्रह किया।

विष्णुकुमार राजू के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने बालकृष्ण के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

बालकृष्ण ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के अपने वादे से मुकर जाने के लिए शुक्रवार को पीएम मोदी को 'गद्दार' और 'नमक हराम' कहा था।

उन्होंने कुछ और असंसदीय शब्दों का भी इस्तेमाल किया था, जिसकी बीजेपी ने कड़ी निंदा की थी।

बालकृष्ण विजयवाड़ा में एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, जहां मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र सरकार के राज्य के प्रति उदासीन रवैए को लेकर एकदिवसीय अनशन रखा था।
दिग्गज अभिनेता और टीडीपी के संस्थापक एन.टी.राम राव के छोटे भाई बालकृष्ण ने पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए कोई शब्द नहीं छोड़ा।

यह भी पढ़ें: राहुल पर बरसे अमित शाह, कहा- रायबरेली को विकास नहीं सिर्फ परिवारवाद मिला

उन्होंने प्रधानमंत्री को चाय बेचने वाले कहते हुए कहा कि मोदी ने आंध्र प्रदेश से ठीक उसी तरह से व्यवहार किया है, जैसा एक मक्खी गर्म चाय के कप में गिर जाने पर जिंदा बचने के लिए करती है।

उन्होंने कहा, 'उसे (मक्खी) बचाने के बजाए उन्होंने उसे अपने मुंह में रखकर चबा लिया। वह मक्खीचूस हैं।'

उन्होंने कहा कि बीजेपी अगले चुनावों में आंध्र प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीतेगी।

बालकृष्ण ने कहा, 'आप टीडीपी पर हमला करने के लिए हमारे विरोधियों की मदद लेकर शिखंडी की राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन आपकी ओछी राजनीति कामयाब नहीं होगी। आप अपने प्रयासों में कामयाब नहीं हो सकते।'

उन्होंने कहा, 'यदि आपके पास दिल है तो आपको तेलुगू लोगों के दिल की बात सुननी चाहिए। सिर्फ आंध्र प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरा देश आपके खिलाफ है। अब समय आ गया है कि जब वे आपको बार-बार हराएंगे और आपको छोड़ेंगे नहीं।'

उन्होंने मोदी पर गुजरात की तरह आंध्र प्रदेश में भी राजनीति करने का आरोप लगाया।

बालकृष्ण ने कहा, 'लेकिन याद रखिए मोदीजी। आंध्र प्रदेश गुजरात नहीं है। आपकी चालें यहां नहीं चलेगी। तेलुगू लोग साहसी होते हैं। जब कांग्रेस सरकार ने 1984 में एनटीआर सरकार को गिराने की कोशिश की थी तो उन्होंने अपनी ताकत दिखा दी थी।'

यह भी पढ़ें: पॉक्सो एक्ट में होगा बदलाव, 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप करने वालों को मिलेगी सजा-ए-मौत