logo-image

राज्यसभा में कांग्रेस पर भारी पड़ी बीजेपी, घाटी में एक आतंकी ढेर, फोटो में देखें रात भर की पांच बड़ी खबरें

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 65 साल पुराना कांग्रेस का रिकॉर्ड राज्यसभा में तोड़ दिया है।

Updated on: 04 Aug 2017, 06:03 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 65 साल पुराना कांग्रेस का रिकॉर्ड राज्यसभा में तोड़ दिया है। जैसे ही मध्य प्रदेश के सम्पतिया उइके ने राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण की, राज्यसभा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन गई। सदन में  मोदी सरकार के मई 2014 में सत्ता में आने के बाद यह पहला मौका है जब राज्यसभा में बीजेपी के सबसे ज्यादा सांसद हैं। उइके का चुनाव निर्विरोध हुआ। वह दिवंगत सांसद और मंत्री अनिल माधव दवे के स्थान पर राज्यसभा पहुंचे हैं। दवे का निधन इसी साल मई में हुआ था। जिसके बाद यह सीट खाली हो गया था

सुषमा स्वराज (फोटो- वीडियो ग्रैब)
सुषमा स्वराज (फोटो- वीडियो ग्रैब)

सुषमा स्वराज ने डाकोला पर चीन के साथ तनातनी पर कहा कि ऐसे मुद्दे केवल द्विपक्षीय वार्ता के जरिए ही सुलझाए जा सकते हैं। सुषमा स्वराज ने कहा कि चीन के साथ सीमा पर जारी विवाद को युद्ध से नहीं बल्कि बातचीत के जरिए ही सुलझाया जा सकता है। सुषमा ने कहा, 'युद्ध कभी भी हल नहीं हो सकता। तरीका यही है कि आप इसे बातचीत के जरिए सुलझाएं। इसके लिए धैर्य और संयम की जरूरत है। हम धैर्य रखेंगे और चीन से लगातार इस मुद्दे पर बात करते रहेंगे।'।

जनता को संबोधित करते पीएम मोदी (फाइल फोटो)
जनता को संबोधित करते पीएम मोदी (फाइल फोटो)

उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सांसदों को संबोधित करेंगे। उपराष्ट्रपति चुनाव शनिवार को होंगे। इस चुनाव में वेंकैया नायडू एनडीए के तरफ से चुनाव में हैं। पार्टी अधिकारियों की माने तो पीएम मोदी के संबोधन के दौरान एनडीए गठबंधन के 81 राज्यसभा और 337 लोकसभा सांसदों के अलावा एआईएडीएमके, वायएसआर कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसद भी मौजूद रहेंगे।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेता जवान (फाइल फोटो)
जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेता जवान (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एकबार फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

शाहरुख खान और अनुष्‍का शर्मा (फाईल फोटो)
शाहरुख खान और अनुष्‍का शर्मा (फाईल फोटो)

दर्शकों को शाहरुख खान और अनुष्‍का शर्मा की फिल्‍म 'जब हैरी मेट सेजल' का बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म में दर्शक उन्हें तीसरी बार एक साथ देखने वाले हैं। जब वी मेट, लव आज कल, तमाशा, हाईवे, रॉकस्टार के बाद एक बार फिर से इम्तियाज अली जब हैरी मेट सेजल रोमांटिक लव स्टोरी के साथ आए हैं। इस फिल्‍म में कई खासियतें हैं, जो दर्शकों को काफी पसंद आएंगी।