भतीजी करुणा शुक्ला का आरोप, कहा- BJP वोट के लिए वाजपेयी की 'अस्थि कलश यात्रा' का कर रही दिखावा

अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी और कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला ने कहा, 'जिस तरह से बीजेपी पूरे देश में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश को घूमा रही है वो केवल वोट पाने के लिए दिखावा किया जा रहा है।'

  |   Updated On : August 23, 2018 08:40 PM
'कलश यात्रा के नाम पर बीजेपी कर रही दिखावा' (पीटीआई)

'कलश यात्रा के नाम पर बीजेपी कर रही दिखावा' (पीटीआई)

नई दिल्ली:  

बीजेपी पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 'अस्थि कलश यात्रा' निकाल रही है। हालांकि अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी और कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला ने इसे महज एक दिखावा बताया है। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से बीजेपी पूरे देश में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश को घूमा रही है वो केवल वोट पाने के लिए दिखावा किया जा रहा है।' वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'अलग राज्य बनने के बाद से अब तक रमन सिंह या उनके मंत्रिमंडल ने उन्हें कभी नहीं याद किया।'

ज़ाहिर है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी (Atal Bihari Vajpayee) के नाम पर नया रायपुर का नामकरण अटल नगर, बिलासपुर विवि का नाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय, राजधानी के एक्सप्रेस वे अटल बिहारी वाजपेयी पथ और सेंट्रल पार्क का नामकरण अटल बिहारी पार्क के नाम पर रखने का निर्णय मंगलवार को लिया।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मड़वा बिजली संयंत्र का नामकरण भी अटलजी के नाम पर किया जाएगा। वहीं एक नवंबर को होने वाले राज्योत्सव को भी अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को समर्पित किया जाएगा। इस दिन राज्यस्तरीय एक पुरस्कार भी दिया जाएगा, जिसका नाम अटल सुशासन पुरस्कार होगा।

VIDEO: पूर्व पीएम वाजपेयी को कुछ इस तरह याद किया पीएम नरेंद्र मोदी ने

यह पुरस्कार जनपद, जिला, नगर पंचायत और नगर निगमों को दिया जाएगा। वहीं किताबों में अटलजी की जीवनी और कविता भी पढ़ाई जाएगी। डॉ. रमन ने कहा कि इन सबके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी की एक बड़ी प्रतिमा नए रायपुर में लगाई जाएगी, और हर जिले में भी अटलजी की प्रतिमा लगाई जाएगी।

बता दें कि बीजेपी ने सभी राज्य के पार्टी अध्यक्ष को 'अस्थि कलश यात्रा' निकालने की ज़िम्मेदारी दी है। इतना ही नहीं दिल्ली में सभी लोकसभा सीटों पर 24 से 31 अगस्त के बीच अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी।

और पढ़ें- हरियाणा: कांग्रेस रैली के जाम में 45 मिनट तक फंसा रहा नवजात, रास्ते में ही चली गई जान, SIT करेगी जांच

वाजपेयी का अस्थि कलश लखनऊ लाया गया

इससे पहले गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का अस्थि कलश उनकी राजनीतिक कर्मभूमि लखनऊ लाया गया। उनकी अस्थि कलश यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। लखनऊ की जनता ने उन्हें पांच बार चुनकर लोकसभा भेजा था। केन्द्रीय गृह मंत्री एवं लखनऊ लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद राजनाथ सिंह, बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय, वाजपेयी के परिजनों के साथ अस्थि कलश लेकर पहुंचे।

अस्थि कलश के इंतजार में हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा मौजूद थे।

यहां पढ़ें अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी 50 अन्य कहानियां 

गंगासागर ले जाया गया वाजपेयी का अस्थि-कलश

पश्चिम बंगाल की भाजपा इकाई ने 'अटलजी जिंदाबाद' के नारों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 'अस्थि-कलश यात्रा' निकाली। रैली में शामिल होने यहां आई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पुष्पांजलि अर्पित की और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने के लिए सड़कों के किनारे उमड़ी लोगों की भीड़, जिनमें महिलाओं की संख्या अच्छी-खासी है, को देखकर वह अभिभूत हैं। 

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... http://www.newsstate.com/india-news

बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष और अन्य नेताओं ने रैली निकाली जो मध्य और दक्षिण कोलकाता से होते हुए गंगासागर जाएगी। वहीं पर उनकी अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा।

First Published: Thursday, August 23, 2018 06:31 PM

RELATED TAG: Bjp, Kalash Yatra, Atal Bihari Vajpayee, Karuna Shukla,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो