logo-image

संसद से गायब रहने पर बीजेपी सांसदों को अमित शाह की फटकार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पार्टी सांसदों को चेताते हुए कहा कि कहा कि उन्हें मानसून सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में मौजूद रहना चाहिए।

Updated on: 01 Aug 2017, 11:42 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पार्टी सांसदों को चेताते हुए कहा कि कहा कि उन्हें मानसून सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में मौजूद रहना चाहिए।

इससे एक दिन पहले ही सदन में सत्तापक्ष के कम सांसदों की वजह से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला विधेयक पारित नहीं हो सका था।

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में कहा, 'बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में अमित शाह ने कहा कि जब पार्टी व्हिप जारी करती है तो सभी सांसदों को इसका अनुसरण करना चाहिए। पार्टी ने इस पर गंभीर चिंता जताई है और अपने सभी सांसदों को इस तरह की गतिविधि नहीं दोहराने की चेतावनी दी है।'

उन्होंने कहा, 'शाह ने सभी सांसदों से संसद के मानसून सत्र के दौरान संसद में ही रहने को कहा है।' बीजेपी की संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता अमित शाह ने की।

ये भी पढ़ें: सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में CBI कोर्ट ने पूर्व IPS डीजी वंजारा को किया बरी

यह विधेयक सोमवार को राज्यसभा में पारित नहीं हो सका, जिसके बाद अनंत कुमार का यह बयान आया।अनंत कुमार ने कहा कि पार्टी उन सांसदों से बात करेगी, जो मंगलवार को बैठक में मौजूद नहीं थे।

अनंत कुमार ने कहा, 'शाह आज देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।' अनंत कुमार ने कांग्रेस पर ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने संबंधी विधेयक को मंजूरी नहीं देने के लिए षड्यंत्र रचने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, 'राज्यसभा में संशोधित विधेयक को मंजूरी नहीं देना कांग्रेस की साजिश है। सभी दलों ने प्रवर समिति के समक्ष विधेयक को पारित करने की सिफारिश की है।'

ये भी पढ़ें: दही हांडी प्रतियोगिता में गोविंदा की उम्र बॉम्बे HC करेगा तय, सुप्रीम कोर्ट ने वापस भेजा मामला