logo-image

कर्नाटक चुनावः न्यूज नेशन के एक्जिट पोल पर लगी मुहर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हमारे न्यूज चैनल न्यूज नेशन के एक्जिट पोल पर लगभग मुहर लगी है।

Updated on: 16 May 2018, 12:22 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम मंगलवार को आ गया है। इस चुनाव में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। इस बात की जानकारी हमारे चैनल न्यूज नेशन ने पहले ही दे दी थी।

राज्य में चुनाव के दौरान किए गए एग्जिट पोल में हमारे चैनल न्यूज नेशन के अपने एक्जिट पोल के मुताबिक इस बात की आशंका जताई थी कि राज्य में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा।

हमारे चैनल ने अपने एक्जिट पोल में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया था। एक्जिट पोल के अनुसार चैनल ने बीजेपी को 38 प्रतिशत वोट के साथ 99-108 सीट मिलने की संभावना जाताई थी।

वहीं कांग्रेस को लेकर एक्जिट पोल में बताया था कि 35 प्रतिशत वोटों के साथ 75-84 सीटें मिलने की संभावना है। चैनल ने जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) को लेकर बताया था कि वह सरकार बनाने में किंगमेकर की भूमिका में रहेगी।

इसे भी पढ़ेंः येदियुरप्पा पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा, बहुमत से हैं 8 सीट दूर

चैनल ने एक्जिट पोल के अनुसार बताया था कि जेडीएस को 19 प्रतिशत वोट मिल सकता है जबकि सीटों की संख्या 31-40 के बीच हो सकती है।

बता दें कि राज्य में बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रस 78 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि 38 सीटों के साथ जेडीएस तीसरे नंबर पर किंगमेकर की भूमिका में है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें