logo-image

बिहार: अहमदाबाद बम विस्फोट का संदिग्ध हिरासत में, पूछताछ जारी

युवक की पहचान तौसीफ अहमद खान के रूप में की गई है, जिसे अहमदाबाद में 2008 में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों का आरोपी बताया जा रहा है।

Updated on: 14 Sep 2017, 08:05 PM

नई दिल्ली:

बिहार के गया जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र से पुलिस ने बुधवार की रात दो युवकों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए एक युवक की पहचान तौसीफ अहमद खान के रूप में की गई है, जिसे अहमदाबाद में 2008 में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों का आरोपी बताया जा रहा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राजेंद्र आश्रम मोहल्ला स्थित एक साइबर कैफे के पास से दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार युवक पिछले दो-तीन दिनों से साइबर कैफे से यहां के प्रमुख मंदिरों की तस्वीर कहीं भेजा रहे थे। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, हिरासत में लिए गए एक युवक की पहचान तौसीफ अहमद खान के रूप में की गई है, जो अहमदाबाद में 2008 में हुए सीरियल बम धमाकों का आरोपी बताया जा रहा है। वर्तमान समय में वह गया के डोभी थाना क्षेत्र के करमैनी गांव में नाम बदलकर रह रहा था। 

शिंज़ो आबे ने पाकिस्तान से मुंबई हमले और पठानकोट के गुनहगारों को सज़ा देने की मांग की

दूसरे युवक की पहचान करमैनी गांव निवासी मोहम्मद साने खान के रूप में हुई है। पुलिस साने खान से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इन संदिग्धों से विशेष शाखा और बिहार पुलिस का टेक्निकल सेल पूछताछ में जुटा है। सूत्रों का कहना है कि गुजरात एटीएस की एक टीम भी इन युवकों से पूछताछ के लिए गया पहुंचने वाली है। 
गौरतलब है कि इन दिनों गया में पितृपक्ष का मेला लगा हुआ है, जिसमें लाखों लोग शामिल हो रहे हैं, इसलिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंजताम किए हैं।

बम्बई हाई कोर्ट ने रेयान ट्रस्टियों की अग्रिम ज़मानत याचिका की ख़ारिज़