logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Bharat Bandh: भारत बंद के कारण 12 ट्रेन कैंसिल, पटरियों पर कार्यकर्ताओं ने की आगजनी

राज्य में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अहले सुबह की ट्रेन की पटरियों को जाम कर दिया और इंजन पर चढ़ कर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

Updated on: 10 Sep 2018, 10:48 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस समेत कई अन्य क्षेत्रिय दलों के भारत बंद को देखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने 12 ट्रेन को रद्द कर दिया है। कैंसिल होने वाले ट्रेन में भुवनेश्वर-हावड़ा जन शताब्दी एक्सप्रेस और भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम इंटर सिटी एक्सप्रेस भी शामिल है। इस जोन का हेडक्वाटर भुवनेश्वर में है। राज्य में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अहले सुबह की ट्रेन की पटरियों को जाम कर दिया और इंजन पर चढ़ कर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

इस विरोध प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गई और कई ट्रेनें ऐसे स्टेशनों पर रुकी हुई है जिसका वहां स्टौपेज नहीं है। भारत बंद के कारण लोगों को आने जाने में काफी पेरशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस के 'भारत बंद' को नहीं मिला इन दलों का साथ, कहीं तीसरा मोर्चा बनाने की सुगबुगाहट तो नहीं!

इस बंदी के कारण बिहार के कई हिस्सों से आगजनी की खबर भी आई है। जहानाबाद में जहां राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पहुंचकर पटरियों को जाम कर आगजनी की तो वहीं दानापुर में जनअधिकार पार्टी (जेएपी) के कार्यकर्ताओं ने पटरियों पर धरना प्रदर्शन किया।

इतना ही नहीं जेएपी के कार्यकर्ताओं ने पटना में सड़कों पर उतरे और जमकर तांड़व किया। इस दौरान कई गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। वहीं मुंबई में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रेल रोको आंदोलन चलाया।