वाराणसी: जन्म से पहले मार दी गयी बेटियों का पिंड दान

  |  Updated On : October 05, 2017 12:01 PM
वाराणसी: 5001 बच्चियों का पिंड दान

वाराणसी: 5001 बच्चियों का पिंड दान

नई दिल्ली:  

पितृपक्ष का समय चल रहा है इन दिनों लोग अपने पूर्वजो की आत्मा की शांति के लिए लगातार पिंड दान कर रहे है। पितरों को मोक्ष मिले इसलिए पंडितों को दान दे रहे है। लेकिन वाराणसी में एक इंसान ऐसा है जो गर्भ में मारी गयी बेटियों का पिंड दान कर रहा है।

धर्म नगरी वाराणसी में संतोष ओझा नाम के एक शख्श ने दशाश्वमेघ घाट पर मातृ नवमी के दिन ऐसी 5001 बेटियों का पिंड दान किया जिन्हें जन्म से पहले ही मां की कोख में मार दिया गया। संतोष ने ये पिंड दान उन बच्चियों के पिता के तौर पर किया।

अब तक 15500 बेटियों का पिंड दान कर चुके डॉ संतोष ओझा कन्या भ्रूण हत्या को समाज से मिटाने का संकल्प लिए हुए है। उनका कहना है कि लोग अपने पितरों का पिंडदान करते है पर इन्हे भूल जाते है कि वो भी इन्ही का हिस्सा थी इसलिए आज उन्हें याद करते हुए हम ये पिंड दान करते है और इसके साथ ये संकल्प भी दिलवाते है की न भ्रूण हत्या करेंगे और न करने देंगे ये महापाप है।

एक ओर 'बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ' की मुहीम घर घर तक अपनी जगह बना रही है वहीं दूसरी तरफ लोगों की ऐसी अनोखी पहल भी बेटियों को बचाने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है।

बेंगलुरु : नर्सरी में पढ़ने वाली 4 साल की बच्ची के साथ सेक्यूरिटी गार्ड ने किया रेप

RELATED TAG: Beti Bachao Beti Padhao, Varanasi, Female Fetuses, Foeticide,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो