logo-image

रॉयल बंगाल टाइगर्स का रोडरेज, सफेद टाइगर की हुई मौत

बेंगलुरु के बन्नेरघाटा चिड़ियाघर में चार रॉयल बंगाल टाइगर के साथ संघर्ष में बुरी तरह घायल नौ साल के सफेद बाघ की मौत हो गई।

Updated on: 22 Sep 2017, 12:10 AM

नई दिल्ली:

बेंगलुरु के बन्नेरघाटा चिड़ियाघर में चार रॉयल बंगाल टाइगर के साथ संघर्ष में बुरी तरह घायल नौ साल के सफेद बाघ की मौत हो गई। तीन दिन पहले रायल बंगाल टाइगर ने टाइगर ‘श्रेयस’ पर हमला किया था जिसमें उसे गंभीर चोट आयी थी।

हमले के बाद बाघ बुरी तरह से घायल हो गया था। घायल बाघ का इलाज चल रहा था लेकिन उसने बुधवार को दम तोड़ दिया।

बीबीपी निदेशक संतोष कुमार ने कहा कि बाघ की मौत हो गई। उन्होंने कहा, 'हमने बाघ को हालत से उबरने के लिए उचित दवाएं दीं और इसका असर भी दिख रहा था लेकिन उसने कल रात अचानक दम तोड़ दिया।'

नेशनल पार्क के नियमों के मुताबिक सफेद टाइगर और रॉयल बंगाल टाइगर्स को एक ही एनक्लोजर में नहीं रखा जाता लेकिन रविवार की शाम जंगल सफारी के लिए गेट खोलते समय नेशनल पार्क के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते सफेद टाइगर रॉयल बंगाल टाइगर के एनक्लोजर में घुस गया।

कुछ ही मिनटों में 3 रॉयल बंगाल टाइगर ने उसे घेर लिया और उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। सफारी पर निकले लोगों ने इस घटना को अपने मोबाइल फोन पर कैद कर लिया।

इसे भी पढ़ेंः रॉयल बंगाल टाइगर्स का रोडरेज, सफेद टाइगर को किया जख्मी

सफारी में मौजूद लोगों ने शोर मचा कर टाइगर्स को दूर करने की कोशिश की लेकिन उसे कुछ ज़्यादा फायदा नही हुआ। करीब 30 मिनट बाद पार्क के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और वाइट टाइगर को बचा लिया जिसका इलाज अब पार्क के अस्पताल में चल रहा है।

इस घटना से कुछ मिनट पहले ही इन तीन टाइगर्स ने एक और वाइट टाइगर पर हमला किया था जो वहां से बच निकलने में कामयाब हो गए थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें