logo-image

पश्चिम बंगाल: रामनवमी के जुलूस में हुई हिंसा, दो और लोगों की मौत, ममता ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

पश्चिम बंगाल में राम नवमी के मौके पर जुलूस को लेकर हुई हिंसा में सोमवार को 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं मामला शांत कराने के लिए तैनात पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

Updated on: 27 Mar 2018, 07:52 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में राम नवमी के मौके पर जुलूस को लेकर हुई हिंसा में सोमवार को 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं मामला शांत कराने के लिए तैनात पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जुलूस निकालने की अनुमति रद्द करने के लिए और हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हिंसा के मामले में सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'क्या राम रावण से तलवार से लड़े थे? यह मायने नहीं रखता कि हिंसा का शिकार हिंदू हो रहा है या मुसलमान। पीड़ित मेरे लिए केवल इंसान हैं। लोगों को तलवार लहराकर डर पैदा करने का कोई अधिकार नहीं है। ये राम की छवि को धूमिल कर रहे हैं।'

और पढ़ें: कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह का सिद्धारमैया पर निशाना, कहा- पहनते हैं 40 लाख की घड़ी

ममता ने कहा, 'यह हमारी संस्कृति के खिलाफ है।' वहीं उन्होंने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा कि यह लोग देश में एक धर्म को ही प्रमुखता देना चाहते हैं।

राज्य के डीजीपी सुरजीत पुरकायस्थ ने बनर्जी को सूचना दी है कि वीडियो के जरिए पता लगाया जा रहा है कि ये कौन लोग हैं जो हथियार बंद रैली निकालने में शामिल थे।

पुलिस उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि दंगों के बाद रविवार को पुरुलिया में एक शख्स की मौत हो गई थी, वहीं सोमवार को रानीगंज और काकीनारा में हिंसा होने से 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं ममता बनर्जी ने सभी तरह के जुलूसों पर रोक लगा दी है।

और पढ़ें: बीजेपी-आरएसएस पर भड़की ममता, पूछा, 'कभी राम को बंदूक के साथ देखा है क्या?'