logo-image

भारत-चीन सीमा विवाद और कश्मीर के हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक शुरू, NSA और विदेश सचिव मौजूद

विपक्षी दलों के साथ सर्वदलीय बैठक से पहले मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों ने कश्मीर के हालात और चीन की सीमा पर जारी गतिरोध के मुद्दे पर विपक्षी दलों के साथ बैठक से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से मुलाकात की।

Updated on: 14 Jul 2017, 06:53 PM

highlights

  • गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर शुरू हुई सर्वदलीय बैठक
  • सर्वदलीय बैठक से पहले NSA के साथ BJP के वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक

नई दिल्ली:

कश्मीर के हालात और सिक्किम में चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। बैठक राजनाथ सिंह के घर पर हो रही है। सभी दलों के प्रतिनिधि के अलावा इस हाई प्रोफाइल बैठक में विदेश सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी मौजूद हैं।

सर्वदलीय बैठक से पहले मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों ने कश्मीर के हालात और चीन की सीमा पर जारी गतिरोध के मुद्दे पर विपक्षी दलों के साथ बैठक से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से मुलाकात की।

बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री अरुण जेटली व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह मौजूद थे।

इस बैठक के बाद राजनाथ सिंह व सुषमा स्वराज विपक्षी दलों को भारत और चीन के बीच डोकलाम के मुद्दे पर गतिरोध और कश्मीर के हालात से अवगत कराएंगे। यह बैठक सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले हो रही है।

सरकार की यह अहम बैठक दोनों चीन के साथ सीमा विवाद और कश्मीर के ताजा हालात पर विपक्षी नेताओं को विश्वास में लेने के लिए बुलाई गई है।

भारत-चीन सीमा विवाद पर सरकार ने बुलाई सभी दलों की बैठक