logo-image

वाघा बॉर्डर पर जश्न-ए-आज़ादी, बीटिंग रिट्रीट परेड में भारत ने दिखाया दम

अटारी-वाघा बॉर्डर पर 72वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। 15 अगस्त की सुबह वाघा बॉर्डर पर देश के जवानों ने तिरंगा लहराया।

Updated on: 15 Aug 2018, 07:12 PM

नई दिल्ली:

अटारी-वाघा बॉर्डर पर 72वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। 15 अगस्त की सुबह वाघा बॉर्डर पर देश के जवानों ने तिरंगा लहराया। बीएसएफ के अधिकारियों ने पाकिस्तान रेंजर्स को मिठाई भेंट कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। इसके बाद शाम को बीटिंग रिट्रीट परेड हुआ। जिसमें भारत के बीएसएफ जवानों ने अपना दम दिखाया। इसके बाद तिरंगे को बड़े सम्मान के साथ जवानों ने उतारा। बीटिंग रिट्रीट देखने के लिए बॉर्डर पर लोगों का हुजूम उमड़ा था। 

# क्रिकेटर सुरेश रैना और सिंगर कैलाश खेर बीटिंग रिट्रीट देखने के लिए वाघा बॉर्डर पर मौजूद। इस दौरान कैलाश खेर ने अपने सुरों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

# वाघा बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान के जवानों ने एक-दूसरे को मिठाई बांटी और स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

#बीटिंग रिट्रीट देखने के लिए वाघा बॉर्डर पर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है।

बता दें कि वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट की परंपरा कई सालों से चली आ रही है। वाघा बॉर्डर पर इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम होता है। फिर दोनों देश के जवान परेड करते हैं।

और पढ़ें : पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- पुरानी रफ्तार से चलते तो कई काम पूरा करने में दशकों लग जाते, चार साल में बहुत कुछ बदला