logo-image

पंजाब के कपूरथला में खेत से मिले बैलून और पाकिस्तानी करेंसी, इलाके में हड़कंप

घटना पंजाब के कपूरथला का है जहां मालीया गांव के एक खेत में पाकिस्तानी मुद्रा और कागज के टुकड़ों के साथ गुब्बारे मिले हैं।

Updated on: 29 Mar 2017, 01:14 PM

highlights

  • पंजाब में पाकिस्तानी करेंसी और बैलून मिलने के बाद इलाके में हड़कंप
  • गुब्बारे, सिक्के और दस्तावेज को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया, जांच शुरू

नई दिल्ली:

पंजाब में पाकिस्तानी करेंसी और बैलून मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। घटना पंजाब के कपूरथला का है जहां मालीया गांव के एक खेत में पाकिस्तानी मुद्रा और कागज के टुकड़ों के साथ गुब्बारे मिले हैं।

बताया जा रहा है कि खेतों में सुबह मिले गुब्बारे, सिक्के और दस्तावेज को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। सुरक्षा एजेंसियां इस बात की तहकीकात में लगा हुआ है कि पड़ोसी मुल्क का करंसी व नक्शा सीमा से इतनी दूर कैसे आ गया। नक्शे में उर्दू में कुछ लिखा गया है।

पास के रास्ते से गुजर रहा एक किसान ने देखा कि खेतों में कुछ गिरा हुआ है तभी वो पास पहुंचा। पास पहुंच कर किसान ने देखा तो उसे पता चला कि वहां पर पाकिस्तानी गुब्बारे, पाकिस्तानी करंसी व सिक्के और हाथ से बना नक्शा पड़ा था।

किसान ने इस बात की जानकारी ग्रामीणों को दी जिसके बाद इस बात की सूचना पुलिस को भी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी सामन को अपने कब्जे में ले लिया।

इसे भी पढ़ेंः BSF ने गुरदासपुर के पहाड़ीपुर में पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिल गुब्बारा, पैसा और नक्शा कैसे पहुंच गया।