logo-image

पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को फाइव स्टार होटल में ठहरने को लेकर चेताया

पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों द्वारा 5 स्टार होटल और वीआईपी ट्रीटमेंट लेने को लेकर काफी नाराज़ बताए जा रहे हैं।

Updated on: 20 Aug 2017, 03:22 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को पांच सितारा होटल जैसी सुविधाओं के प्रयोग नहीं करने के लिए आगाह किया है। इतना ही नहीं सार्वजनिक क्षेत्र के लिए दी गई सुविधाओं और गाड़ियों के प्रयोग करने को लेकर भी सख़्त हिदायत दी है।

ज़ाहिर है कि मंत्रियों पर लग्ज़री सुख-सुविधा का उपयोग करने का आरोप लगता रहा है ऐसे में मोदी सरकार 2019 लोकसभा चुनाव के मद्धेनजर मंत्रियों को वीआईपी ट्रीटमेंट से बचने को कहा है।

बुधवार को कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों से कहा है कि सत्ता का सुखभोग करने से बचे। मोदी अपने मंत्रियों द्वारा 5 स्टार होटल और वीआईपी ट्रीटमेंट लेने को लेकर काफी नाराज़ बताए जा रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि हाल ही में पीएम को जानकारी मिली थी कि उनके मंत्री क्षेत्र दौरे के दौरान फाइव स्टार होटल में रहने को प्राथमिकता देते हैं, जबकि उनके लिए सरकारी आवास की व्यवस्था है। पीएम ने सभी मंत्रियों को सख़्त हिदायत देते हुए कहा हि कि वो जब भी अपने क्षेत्र का दौरा करते हैं तो अपने सरकारी आवास में रहा करें न कि फाइव स्टार होटल में।

उत्कल ट्रेन हादसे में 23 लोगों की मौत, मोदी सरकार भी रेल दुर्घटना रोकने में रही है फेल

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी को ये भी जानकारी मिली है कि मंत्री और उनके परिवार के लोग सार्वजनिक क्षेत्र के लिए दी गई गाड़ियों या अन्य सुविधाओं का प्रयोग अपने निजी काम के लिए भी कर रहे हैं। जिसको लेकर भी उन्होंने अपने मंत्रियों को कड़ी चेतावनी दी है।

पीएम मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर साफ कर दिया है कि वो भ्रष्टाचार को लेकर नो टॉलरेंस नीति पर चल रहे हैं। ऐसे में अगर कोई मंत्री लोगों को दी गई सुविधा का प्रयोग अपने लिए करते हैं तो उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई भी की जा सकती है।

कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, पाकिस्तान को किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं: इजराइल