logo-image

असमः कैश फॉर जॉब घोटाले में डीएसपी कविता दास गिरफ्तार

असम में डिब्रूगढ़ पुलिस ने असम पीएससी में नौकरी के लिए कैश लेने के मामले में सोमवार को दुलियाजान की डीएसपी कविता दास को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 23 Jul 2018, 09:26 AM

नई दिल्ली:

असम में डिब्रूगढ़ पुलिस ने असम पीएससी में नौकरी के लिए कैश लेने के मामले में सोमवार को दुलियाजान की डीएसपी कविता दास को गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी डिब्रूगढ़ के पुलिस अधीक्षक सुरजीत सिंह पनेसर ने दी।

बता दें असम सरकार के 19 अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन सभी अधिकारियों को 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था।

असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) की वर्ष 2016 में हुई परीक्षा की उत्तर पुस्तिका में उनकी हैंडराइटिंग का मिलान नहीं होने के कारण इन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि असम पीएससी में नौकरी के लिए कैश मामले की जांच कर रही डिब्रूगढ़ पुलिस ने असम सिविल सेवा (एसीएस), असम पुलिस सेवा (एपीएस) और सहायक सेवाओं 2016 बैच के 19 अधिकारियों को समन भेजा था।

और पढ़ेंः 23 जुलाई, इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण दिन, जानिए क्यों

इन अधिकारियों की उत्तर पुस्तिका की फॅोरेंसिक जांच में गड़बड़ी के संकेत मिलने के बाद उन्हें हैंडराइटिंग टेस्ट में शामिल होने के लिए कहा गया था। डिब्रूगढ़ के एसपी गौतम बोरा ने बताया कि 19 अधिकारियों की हैंडराइटिंग उत्तर पुस्तिका से मैच नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि इन सभी अधिकारियों को गुवाहाटी में गिरफ्तार कर लिया गया है।

बोरा ने बताया कि गिरफ्तार अधिकारियों में 13 एसीएस, तीन एपीएस और तीन सहायक सेवाओं के अधिकारी शामिल हैं।

इससे पहले असम सरकार ने इस साल 21 जून को राज्य सिविल सेवा के 13 अधिकारियों को नौकरी के बदले कैश मामले में कथित संलिप्तता के लिए नौकरी से बर्खास्त कर दिया था।

और पढ़ें: 'हिन्दू पाकिस्तान' के बाद शशि थरूर का एक और विवादास्पद बयान, कहा- देश में मुसलमानों से ज्यादा सुरक्षित गाय