पीएम मोदी 3 दिवसीय फिलीपीन यात्रा पर रवाना, मंगलवार को होगी ट्रंप से मुलाक़ात

  |  Updated On : November 12, 2017 01:26 PM
पीएम मोदी (एएनआई)

पीएम मोदी (एएनआई)

नई दिल्ली:  

पीएम मोदी रविवार को तीन दिवसीय फिलीपीन यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी यात्रा के दौरान ही ASEAN (एसोसिएशन ऑफ़ साउथईस्ट एशियन नेशन्स) स्ममेलन में भी हिस्सा लेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के पीएम शिंजो अबे, ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैल्कम टर्नबुल, वियतनाम पीएम नगुयेन शुआन फुक, न्यूज़ीलैंड के पीएम जेसिंडा अर्डर्न और ब्रुनेई के सुल्तान हसनलाल बोलकियाह के साथ मुलाकात करेंगे।

एक तरफ पीएम मोदी इन सभी देशों के अधिकारीयों के साथ मुलाक़ात करेंगे। वहीं ट्रंप, अबे और टर्नबुल के साथ पीएम मोदी अलग से भी मुलाकात करेंगे।  

प्रधानमंत्री की इस यात्रा से ASEAN के साथ-साथ फिलीपीन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मज़बूत करने में भी मदद मिलेगी। माना जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कारोबारी रिश्तों के साथ-साथ रक्षा और तकनीक के क्षेत्र में बड़ा बदलाव आएगा।

प्रधानमंत्री अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान मनीला में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से भी बातचीत करेंगे। पीएम मोदी ने यात्रा पर रवाना होने से पहले ट्वीट करते हुए इसके महत्व के बारे में बताया है।

उन्होंने लिखा, 'मैं तीन दिवसीय फिलीपीन यात्रा पर जा रहा हूं जो 12 नवम्बर से शुरु होगा। मैं ASEAN सम्मेलन में हिस्सा लूंगा, जो बताता है कि भारत का ASEAN और प्रशांत क्षेत्र से कितना जुड़ाव है।'

उन्होंने लिखा, 'इस यात्रा के दौरान फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेरते से द्विपक्षीय बातचीत होगी। भारत फिलीपीन से और भी विविधता पूर्ण संबंधों की उम्मीद कर रहा है। मैं इस दौरान ASEAN और पूर्व एशिया के कई दूसरे नेताओं से भी बातचीत करुंगा।'

वरुण बोले, गांधी नहीं होता तो 29 साल की उम्र में नहीं बन पाता सांसद

RELATED TAG: Rodrigo Duterte, Pm Modi, Philippines, East Asia Summit, Asean,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो