logo-image

पेट्रोल पंप पर कार्ड विवाद पर बोले जेटली- पेट्रोलियम मंत्रालय और बैंक से बात कर सुलझ जाएगा मामला

पेट्रोल पंपों पर कार्ड पेमेंट को लेकर उठे विवाद पर कहा वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वह पेट्रोलियम मंत्रालय और बैंकों के संपर्क में हैं। इस मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

Updated on: 09 Jan 2017, 03:23 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल पंपों पर कार्ड पेमेंट को लेकर उठे विवाद पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वह पेट्रोलियम मंत्रालय और बैंकों के संपर्क में हैं। इस मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

उन्होंने कहा,'हम इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं। मैंने आर्थिक विभाग के सेक्रेटरी को बैंको के साथ बात करने को कहा है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी बैंको से संपर्क में है।' जेटली ने यह बात नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान की। सरकार ने अपने फैसले को 13 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

इस मुद्दे  पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है, 'पेट्रोल पंप में लोग कैशलेश तरीके से पेट्रोलियम पदार्थ ले सकते है आम जनता पर इसका भार नहीं पड़ेगा'

पूरे देश के पेट्रोल पंप परिचालकों ने सभी बैंकों के डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिये भुगतान स्वीकार नहीं करने का पैसा किया था। पेट्रोल पंप परिचालक कार्ड के जरिये भुगतान पर एक प्रतिशत शुल्क और उस पर कर लगाने के बैंकों के निर्णय का विरोध कर रहे हैं।