logo-image

आज AIIMS में होगा वित्त मंत्री अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट, औपचारिकता पूरी

वित्त मंत्री अरूण जेटली को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है।

Updated on: 07 Apr 2018, 08:58 AM

नई दिल्ली:

आज दिल्ली के AIIMS (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ) अस्पताल में वित्त मंत्री अरूण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। इसकी सभी औपचारिकताएं पहली ही पूरी की जा चुकी हैं।

बता दें कि जेटली किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। यहां तक कि दोबारा राज्यसभा सांसद चुने जाने के बावजूद उन्होंने अभी तक शपथ नहीं ली।

सूत्रों के मुताबिक, बीमारी के चलते जेटली को घर में ही 'नियंत्रित वातावरण' में रखा गया था, शुक्रवार शाम को ही उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। 

इसे भी पढ़ें: अब जरूरी सेवाओं में आधार अनिवार्य नहीं, UIADI ने लॉन्च किया वर्चुअल आईडी, ऐसे करेगी काम

अगले सप्ताह 10 वें भारत- ब्रिटेन आर्थिक और वित्तीय वार्ता में भाग लेने लंदन की यात्रा रद्द कर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खुद ही गुरुवार को ट्वीट कर किडनी की समस्या से पीड़ित होने की जानकारी दी थी।

जेटली ने ट्वीट में लिखा, 'मैं किडनी से संबंधित बीमारी से जूझ रहा हूं। मैं इस दौरान घर से ही काम कर रहा हूं। डॉक्टर्स की सलाह के अनुसार मेरा इलाज चल रहा है।'

जानकारी के मुताबिक ट्रांसप्लाटेसन के बाद जेटली को 10-15 दिन तक अस्पताल में रुकना पड़ सकता है।

वित्तमंत्री का वजन घटाने के लिए वर्ष 2015 में गैस्ट्रिक बाईपास ऑपरेशन की गई थी। जेटली ने गुरुवार को एम्स जाकर अपनी जांच कराई, जहां चिकित्सकों ने उनके किडनी की बीमारी के इलाज से पहले आराम की सलाह दी।

इसे भी पढ़ें: आधार कार्ड पर SC का सरकार से सवाल, क्या जानकारी के नाम पर DNA सैंपल भी देना होगा!