logo-image

सेना प्रमुख विपिन रावत ने मेजर गोगोई की तारीफ की, पत्थरबाजों को गाड़ी के आगे बांधा था

मेजर गोगोई ने घाटी में एक पत्थरबाज फारूक डार को सेना के जीप के आगे बांध कर इलाके में घुमाया था।

Updated on: 24 May 2017, 06:26 PM

highlights

  • मेजर गोगोई की सेना प्रमुख ने की तारीफ
  • पत्थरबाजों को गाड़ी के आगे बांध कर घुमाया था

नई दिल्ली:

भारतीय सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने खत लिखकर मेजर गोगोई की तारीफ की है। मेजर गोगोई ने घाटी में एक पत्थरबाज फारूक डार को सेना के जीप के आगे बांध कर इलाके में घुमाया था।

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस खत का फोटो जारी किया है। फोटो में खत का हिस्सा ढ़क दिया गया है। जिससे यह पता नहीं चल पा रहा है कि खत में क्या लिखा है।

गोगोई के इस कार्य को लेकर उन्हें सम्मानित भी किया जा चुका है। हालांकि सेना के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा थी कि मेजर को यह पुरस्कार उनके कार्यों के लिए दिया गया है। हालांकि प्रवक्ता ने इस सम्मान को नौ अप्रैल की घटना से संबद्धता की पुष्टि करने से इनकार कर दिया।

सेना ने व्यक्ति को जीप से बांधे जाने के मामले में जांच का आदेश जारी कर दिया है। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि जांच पूरी हुई है या नहीं। इस मामले को लेकर पुलिस भी जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः सियाचिन ग्लेशियर के पास पाकिस्तानी वायुसेना ने उड़ाया लड़ाकू विमान, भारत ने किया इनकार

इस घटना को लेकर सेना के कुछ अधिकारियों ने दावा किया था कि पत्थरबाजों से सेना के जवानों को बचाकर निकालने के लिए फारूक डार को जीप के आगे बांधा गया था।

वहीं 14 अप्रैल को सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में लाउडस्पीकर से यह घोषणा करते हुए सुना जा सकता है कि 'पत्थर फेंकने वालों का यही अंजाम होगा'।

इसे भी पढ़ेंः अमेरिकी अधिकारी बोले, आतंकवाद पर पाकिस्तान के खिलाफ भारत कर सकता है कड़ी कार्रवाई