logo-image

काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे सेनाध्यक्ष बिपिन रावत, कहा- सेना के पास हथियारों की कमी नहीं

भारतीय थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं। इस दौरे के दूसरे और अंतिम दिन जनरल बिपिन रावत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे जिसके बाद उन्होनें मीडिया से बातचीत की।

Updated on: 10 Nov 2017, 11:34 AM

वाराणसी:

भारतीय थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं। इस दौरे के दूसरे और अंतिम दिन जनरल बिपिन रावत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे जिसके बाद उन्होनें मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी साथ रहीं।

मीडिया से बात करते हुए सेना अध्यक्ष ने कहा कि 9 गोरखा राइफल के 200 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में वो हिस्सा लेने आए हैं।

उन्होनें कहा, 'अब काशी आये है तो बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया है। दर्शन करने से हमें पुण्य मिलता है, सेना को पुण्य मिलता है। हमने बस बाबा से इतना मांगा है की बॉर्डर पर जो सैनिक तैनात है वो स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें।'

जब उनसे सेना के पास पर्याप्त मात्रा में और अत्याधुनिक हथियार होने के सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास बहुत सक्षम हथियार है। यह गलतफहमी है कि हथियार कमजोर है। हम किसी भी स्तिथि से निपटने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में सिद्दारमैया सरकार मना रही है टीपू जयंती समारोह, बेंगलुरु में सुरक्षा कड़ी

उन्होने कहा कि सेना हर काम के लिए तैयार रहती है राजस्थान में डॉक्टरों की हड़ताल हो रही है हम उसमे भी जाने को तैयार है।

सेना अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर समस्या हल करने के लिए सरकार,खुफिया विभाग स्टेट सभी प्रयास कर यह है,और ऐसे ही प्रयास चलता रहा तो कश्मीर समस्या का हल जल्दी निकल जायेगा।

कश्मीर में सभी सुरक्षाबल एक जुट होकर काम कर रहे है और यही वजह है कि पत्थर बाजी में कमी आई है।

जनरल करियप्पा को भारत रत्न देने के सवाल पर उन्होनें कहा यह फैसला सरकार का है और इसे उस पर ही छोड़ देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: GST काउंसिल की बैठक में 28% वाले स्लैब के 80 फीसदी सामानों के टैक्स रेट में कटौती की संभावना: सुशील मोदी