logo-image

राज्यसभा के सभापति वेकैया नायडू सदन में हंगामे से नाराज़, रद्द किया सांसदों का डिनर

राज्यसभा में लगातार हो रहे हंगामे से नाराज़ सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदस्यों को दिये जाने वाले डिनर को रद्द कर दिया है।

Updated on: 20 Mar 2018, 06:35 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा में लगातार हो रहे हंगामे से नाराज़ सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदस्यों को दिये जाने वाले डिनर को रद्द कर दिया है।

सूत्रों का कहना है कि इस डिनर की तैयारियां पिछले हफ्ते ही पूरी कर ली गई थीं। नायडू ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सदन के नेता और विपक्ष के नेता और अन्य दलों के सदस्यों को निमंत्रण भेजने के लिये चर्चा भी की थी।

सभापति नायडू को उम्मीद थी कि सोमवार को सदन में कार्यवाही सामान्य ढंग से शुरू हो जाएंगी। सोमवार को विभिन्न दलों के फ्लोर लीडर्स अपने चैंबर में हुई मीटिंग के दौरान सभापति ने सदन जिस तरीके से चल रहा है उस पर अपनी नाराज़गी जाहिर कर दी। साथ ही उन्होंने डिनर रद्द करने के फैसले की भी जानकारी भी उन्हें दे दी।

और पढ़ें: इराक में भारतीयों की मौत पर कांग्रेस की राजनीति बेहद शर्मनाक: सुषमा

सूत्रों ने बताया कि सभापति नायडू का कहना है कि दो हफ्ते से सदन नहीं चल रहा है और ऐसे में डिनर आयोजित करना ठीक नहीं रहेगा। इसी वजह से उन्होंने कार्यक्रम को रद्द कर दिया। 

उन्होंने आंध्रा डिनर आयोजित करने की योजना बनाई थी और वहां से कुक्स को बुलाया गया था।

सूत्रों ने बताया कि पिछले हफ्ते कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में हुई सांसदों के बैडमिंटन टूर्नामेंट का उद्घाटन करने से भी इनकार कर दिया था।

और पढ़ें: SC/ST एक्ट में तत्काल गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक