logo-image

हिज़बुल मुज़ाहिदीन आतंकी आदिल अहमद भट्ट बिजबेहारा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

पिछले काफी दिनो से जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकियों को पकड़ने कि लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Updated on: 20 Sep 2017, 09:13 PM

नई दिल्ली:

अनंतनाग पुलिस को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है। बुधवार को अनंतनाग पुलिस ने हिज़बुल मुज़ाहिदीन आतंकी आदिल अहमद भट्ट को बिजबेहारा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि पिछले काफी दिनो से जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकियों को पकड़ने कि लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है।

इससे पहले 11 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ रविवार रात ढाई बजे हुए मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए थे। जबकि आंतकियों के लिए काम करने वाले 1 स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था।

मारे गए आंतकियों के नाम दाउद अहमद अली, शैयार अहमद वानी हैं दोनों कुलगाम के ही रहने वाले हैं। जबकि पकड़े गए निवासी का नाम आरिफ सोफी है जो कि कुलगाम का ही रहने वाला है और आंतकियों की मदद के लिए ज़मीनी स्तर पर काम करता था।

इन आतंकियों के पास से 1 एके47 और 1 इनसास राइफल्स बरामद हुई है। मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के हैं।

जम्मू कश्मीर: हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी शाहिद अहमद चढ़ा सुरक्षा बलों के हत्थे

22 अगस्त को भी हिजबुल मुजाहिदीन के कथित आतंकी शाहिद अहमद वानी को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के जेनापोरा गांव से गिरफ्तार किया था।

22 अगस्त से एक हफ्ता पहले भी सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अयूब लेलहारी को मार गिराया।

इससे एक दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने शोपियां में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर यासीन इत्तू को मार गिराया था। लेलहारी दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय था और हाल ही में उसे लश्कर ने जिला कमांडर बनाया था।

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में हिजबुल के 2 आतंकी मारे गए