logo-image

अमित शाह ने कहा, कम्युनिस्ट और बीजेपी सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कांग्रेस पर हमला करते करते अपने दल की तुलना कम्युनिस्ट से कर गए।

Updated on: 19 Aug 2017, 12:13 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कांग्रेस पर हमला करते करते अपने दल की तुलना कम्युनिस्ट से कर गए। उन्होंने कहा कि देश में कम्युनिस्ट और बीजेपी ही ऐसे दल हैं जो सिद्धांतों के आधार पर चलते हैं।

समन्वय भवन में आयोजित 'नया भारत मंथन' कार्यक्रम में कहा, 'कुछ दल नेताओं के महिमा मंडन के लिए कार्यक्रम चलाते हैं, तो कहीं महिमा मंडन का दौर चलता है, मगर बीजेपी में ऐसा नहीं है। यह सिद्धांतों के आधार पर चलने वाली पार्टी है। यही कारण है कि इस दल से निकलने वाले महान नेताओं की एक लंबी सूची है।'

उन्होंने आगे कहा, 'बीजेपी किसी व्यक्ति के महिमा मंडन के लिए चलने वाली पार्टी नहीं है। देश की 1650 पार्टियों में सिर्फ कम्युनिस्ट और बीजेपी ही ऐसे दो दल हैं जो सिद्धांत के आधार पर चलते हैं। इसके अलावा कोई भी दल सिद्धांत के आधार पर नहीं चलते, बल्कि सत्ता के आधार पर चलते हैं।'

शाह ने राज्यों में बीजेपी सरकारों को द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो का जिक्र किया, वहीं कांग्रेस के काल में हुए घोटालों की चर्चा करते हुए कहा कि तीन साल की मोदी सरकार ने देश को नई ऊंचाइयां दी हैं।

और पढ़ें: एडीआर का खुलासा, बीजेपी को सबसे अधिक मिला कॉर्पोरेट चंदा