कोलकाता रैली में बोले अमित शाह, बीजेपी बंगाल विरोधी नहीं ममता विरोधी

  |   Updated On : August 11, 2018 02:55 PM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में रैली को करेंगे संबोधित (एएनआई)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में रैली को करेंगे संबोधित (एएनआई)

नई दिल्ली:  

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज (शनिवार) रैली को संबोधित करने कोलकाता पहुंच गए हैं। कुछ ही देर बाद अमित शाह कोलकाता शहर के मायो रोड पर 'युवा स्वाभिमान समवेश' रैली को संबोधित करने वाले हैं। अमित शाह की आगवानी के लिए बीजेपी कार्यकर्ता भारी संख्या में एयरपोर्ट पहुंचे और फूलों का गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत किया।

इससे पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के स्वागत में पूरे शहर में जगह- जगह पोस्टर लगाए। वहीं अमित शाह के विरोध में भी पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में 'एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक' यानि की 'बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ' लिखा गया है।

LIVE अपडेट्स

2:13एनईआरसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस और ममता जी वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। मैं ममता जी से पूछना चाहता हूं कि वो घुसपैठिए को क्यों रोकना चाहती हैं?

2:13सभी बंगाली चैनलों के सिग्नल गिरा दिए गए हैं जिससे कि लोग हमें नहीं देख पाएं लेकिन आप हमारी आवाज़ को जितना चाहो दबा लो हम गांव-गांव जाकर लोगों से मिलेंगे और राज्य से ममता सरकार को उखाड़ फेकेंगे।- अमित शाह

2:12हमारे लिए वोट बैंक से पहले देश आता है। आप जितना चाहो हमारा विरोध कर लो लेकिन हम एनआरसी की प्रक्रिया को रोकने वाले नहीं है।

2:11NRC के विरोध में ममता जी ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन यह एक प्रक्रिया है अवैध प्रवासियों को देश से बाहर निकालने कीक्या बांगलादेशी अप्रवासी को राज्य से बाहर नहीं भेजना चाहिए।- अमित शाह 

2:10बंगाल में तृणमूल की सरकार आने के बाद से ही राज्य में तरह तरह के भ्रष्टाचार को बोलबाला हो गया है। जिस बंगाल में पहले कीर्तन- भजन और रविंद्रनाथ टैगोर की संगीत सुनाई देती थी आज वहां बम के धमाके सुनाई दे रहे हैं।- अमित शाह 

2:10- ममता बनर्जी को बांगला देशियों की चिंता है लेकिन पश्चिम बंगाल के हिंदू और मुस्लिम भाइयों की चिंता नहीं है। यहां उनके रोज़गार से ममता सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता।- अमित शाह  

2:08- ममता दीदी और कांग्रेस एनआरसी के मुद्दे पर अपना रुख़ स्पष्ट करें।- अमित शाह

2:06- बीजेपी बंगाल विरोधी नहीं है बल्कि ममता सरकार विरोधी है।- अमित शाह

2:05- बीजेपी इस बात की परिचायक है कि बंगाल में सत्ता परिवर्तन होने वाला है।

# अमित शाह अब से थोड़ी देर में रैली को करेंगे संबोधित।

# बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता पहुंचें। 

# पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में शुक्रवार रात अज्ञात लोगों द्वारा बस में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

# तृणमूल कांग्रेस ने भी शनिवार को राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ रैली का आह्वान किया है।

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में शुक्रवार रात अज्ञात लोगों द्वारा बस में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। यह घटना नयाबसत क्षेत्र की बताई जा रही है। जानकारी में कहा गया है कि बस शनिवार को प्रस्तावित अमित शाह की रैली के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर प्रस्थान करने वाली थी।

 

और पढ़ें- कोलकाता में आज रैली को संबोधित करेंगे अमित शाह, विरोध में लगे पोस्टर 'एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक'

इस घटना में किसी तरह के जान माल के नुकसान की ख़बर नहीं है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज़ कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

वहीं तृणमूल कांग्रेस ने भी शनिवार को राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ रैली का आह्वान किया है। टीएमसी एनआरसी के विरोध में शनिवार को पूरे राज्य में प्रदर्शन करेगी।

ज़ाहिर है कि 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पश्चिम बंगाल में काफी सक्रिय है। आरएसएस भी काफी समय से अलग-अलग क्षेत्रों में पैठ बनाने की कोशिश में जुटी है।

और पढ़ें- राहुल गांधी की कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से अपील, केरल के बाढ़ग्रस्त इलाक़ों में करें सहयोग

गौरतलब है कि बंगाल में लोकसभा की 43 सीटें हैं जिनमें से टीएमसी के पास कुल 34 सीटें हैं।

RELATED TAG: Amit Shah, Mamata Banerjee, West Bengal, Amit Shah Bengal Rally,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो