logo-image

पीएम मोदी ने लंदन में कहा, रेप तो रेप होता है, इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिये

कठुआ रेप मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि रेप रेप होता है उस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिये।

Updated on: 19 Apr 2018, 11:07 AM

नई दिल्ली:

कठुआ रेप मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि रेप रेप होता है उस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिये।

ब्रिटेन में चोगम की बैठक में भाग लेने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां पर वेस्टमिनिस्टर के सेंट्र हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम में कहा, 'हम अपने घर की लड़कियों से पूछते हैं कि वे कहां जा रही हैं और क्या कर रही हैं। लेकिन हमें अपने घर के बेटों से भी ये पूछना चाहिये।'

जो इस तरह की हरकतें (रेप) कर रहा है वो भी किसी का बेटा है।

प्रधानमंत्री ने रेप की घटनाओं के राजनीतिकरण किये जाने को लेकर कहा, 'मैं कभी इस बात में नहीं पड़ा कि इस सरकार के दौरान या उस सरकार के दौरान रेप की कितनी घटनाएं हुईं। बलात्कार बलात्कार होता है, चाहे वो अब हो या पहले हुआ हो। ये बेहद दुखद है। बलात्कार की घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिये।'

किसी भी बेटी का बलात्कार देश के लिये शर्म की बात है।

पीएम मोदी का ये बयान ऐसे समय में आया है जब जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए रेप को लेकर पूरे देश में नाराज़गी है।

कठुआ में एक 8 साल की बच्ची के साथ रेप किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। वो बच्ची अपने घर के पास से 10 जनवरी को अचानक गायब हो गई और करीब एक हफ्ते के बाद उसका शव मिला।

जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा गठित की गई एसआईटी ने इसकी जांच की और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गए लोगों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

जबकि उन्नाव में पीड़िता ने बीजेपी के एक विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाया है। उसका कहना है कि 4 जून, 2017 को सेंगर ने अपने घर पर उसके साथ रेप किया था।

और पढ़ें: दुनिया में भारत की धाक, आंख मिला कर बात करना हमारी विदेश नीति: मोदी