logo-image

क्या अमरनाथ यात्रा हमले में पुलिसकर्मी ने की थी मदद, संदेह में हुई गिरफ्तारी

तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने 10 जुलाई को हुए हमले में आतंकवादियों की मदद करने के संदेह में एक स्थानीय पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 15 Jul 2017, 05:05 PM

highlights

  • एसआईटी ने इसे अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों की बस पर हुए हमले की जांच में एक बड़ी सफलता बताते हुए एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है
  • जांच टीम साथ ही इस मामले में सत्तारूढ़ पीडीपी के एक विधायक से भी पूछताछ कर रही है

नई दिल्ली:

अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने 10 जुलाई को हुए हमले में आतंकवादियों की मदद करने के संदेह में एक स्थानीय पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है।

एसआईटी ने इसे अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों की बस पर हुए हमले की जांच में एक बड़ी सफलता बताते हुए एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है। जांच टीम साथ ही इस मामले में सत्तारूढ़ पीडीपी के एक विधायक से भी पूछताछ कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने कहा, 'एसआईटी सत्तारूढ़ पीडीपी के एक विधायक से भी पूछताछ कर रही है क्योंकि गिरफ्तार किया गया, राज्य सुरक्षा शाखा का पुलिसकर्मी तौसीफ अहमद विधायक के निजी सुरक्षाकर्मी के रूप में तैनात था।'

एसआईटी ने एक फोन कॉल के ब्योरे से मिली जानकारी के आधार पर गुरुवार को पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार इस फोन कॉल में पुलिसकर्मी की लश्कर ए तैयबा से जुड़े एक आतंकवादी से बातचीत का ब्योरा है।

अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू से 3398 यात्रियों को किया गया रवाना

राज्य पुलिस ने कहा है कि हमला एलईटी के गुट ने किया था और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद अबु इस्माइल के साथ ही अन्य विदेशी और तीन स्थानीय आतंकवादी भी शामिल थे।

सूत्रों के मुताबिक, 'पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यात्रा के दौरान बस की स्थिति के बारे में सूचना किसने उपलब्ध कराई थी।'

आतंकवादी हमले के मामले में पुलिस ने अब तक पूछताछ के लिए 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

अमरनाथ हमला: पीडीपी विधायक का ड्राइवर हिरासत में, पूछताछ जारी