logo-image

अलगाववादियों के बंद के बाद अमरनाथ यात्रा बहाल, 454 तीर्थयात्री घाटी के लिए रवाना

अलगाववादियों के बंद के कारण दो दिनों के लिए स्थगित अमरनाथ यात्रा मंगलवार को फिर से बहाल हो गई। 454 तीर्थयात्रियों का एक छोटा जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हुआ।

Updated on: 07 Aug 2018, 10:02 AM

नई दिल्ली:

अलगाववादियों के बंद के कारण दो दिनों के लिए स्थगित अमरनाथ यात्रा मंगलवार को फिर से बहाल हो गई। 454 तीर्थयात्रियों का एक छोटा जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हुआ। पुलिस ने बताया, '11 वाहनों में सवार यात्री भगवती नगर यात्री निवास से बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों के लिए रवाना हुए।' यह तीर्थयात्रा 28 जून को शुरू हुई थी और तब से अब तक 2.70 लाख तीर्थयात्री बफार्नी बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

यह 60 दिवसीय तीर्थयात्रा 26 अगस्त को समाप्त होगी। बता दें कि बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू से लगातार दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं का जत्था रवाना नहीं हुआ था। अनुच्छेद 35-ए के मुद्दे पर कश्मीर में दो दिवसीय बंद के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से बाबा अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के 709 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

कश्मीर में अलगाववादियों व अन्य संगठनों के आह्वान पर रविवार और सोमवार को दो दिवसीय बंद रखा गया था। बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम हो गई है।