logo-image

शहीद कैप्टन आयुष के घर पहुंचे अखिलेश ने कहा, मोदी सरकार की रक्षा नीति में खोट की वजह से मारे जा रहे जवान

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में आंतकी हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के घर पहुंचे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधा।

Updated on: 29 Apr 2017, 01:33 PM

highlights

  • शहीद कैप्टन आयुष के घर पहुंचे अखिलेश ने कहा, मोदी सरकार की रक्षा नीति में खोट की वजह से मारे डजा रहे जवान
  • अखिलेश यादव से पहले शहीद कैप्टन के पिता भी मोदी सरकार को निशाना बना चुके हैं, उन्होंने कहा था सरकार अगर कुछ नहीं करेगी तो जवान ऐसे ही मरते रहेंगे

New Delhi:

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में आंतकी हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के घर पहुंचे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधा।

अखिलेश ने कहा, 'केंद्र सरकार की रक्षा नीति में खोट की वजह से लगातार जवानों पर हमला हो रहा है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार हाथ धरे बैठी है। देश की रक्षा नीति में बहुत सुधार की जरूरत है।'

अखिलेश जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में आंतकी हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के घर पर उनके परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'इस परिवार का दुख बांटा नहीं जा सकता। मैं अपनी और पार्टी की तरफ से प्रार्थना करता हूं कि पीड़ित परिवार को इतना बड़ा दुख सहन करने की हिम्मत मिले।'

अखिलेश ने कहा कि शहीद पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। आर्थिक मदद के मामले में योगी सरकार पिछली सपा सरकार की नीति को स्वीकार करते हुए तत्काल शहीद परिवार के लिए सहायता राशि का ऐलान करे।

उन्होंने कहा कि देश का सामाजिक सौहार्द बिगड़ रहा है। केंद्र सरकार की रक्षा नीति बेहद खराब और लचर है, इसलिए देश के अंदर और सीमा पर जवानों की जान लगातार जा रही है। देश के अंदर नक्सली हमले लगातार हो रहे हैं और सीमा तथा सीमा के पास आतंकी हमलों में सेना के जवान लगातार शहीद हो रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले सुकुमा में हमारे जवान मारे गए और अब कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर हमला कर आतंकियों ने देश की आतंरिक सुरक्षा को चुनौती दी है। 

इससे पहले कैप्टन आयुष के पिता भी मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं। शहीद के पिता ने बताया, 'जब उन्होंने गुरूवार सुबह कैंप पर हुए अटैक की खबर सुनी तो उन्हें कुछ ठीक नहीं लगा।' उन्होंने कहा, 'सरकार को अपनी नीति को लेकर कुछ करना चाहिए वरना हमारे जवान इसी तरह मरते रहेंगे। मुझे सरकार से कुछ नहीं कहना, ना मुझे उससे कोई उम्मीद है।'

गुरुवार को कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। हमले में कानपुर निवासी कैप्टन आयुष यादव (26), राजस्थान निवासी सुबेदार भूप सिंह तथा विशाखापट्टनम निवासी नायक बी.वी.रमन्ना शहीद हो गए।

और पढ़ें:कुपवाड़ा हमला: आतंकी हमले में शहीद हुए कप्तान आयुष यादव के पिता ने कहा, हमें सरकार से कोई उम्मीद नहीं है