logo-image

योगी आदित्यनाथ के शुद्धिकरण पर बोले अखिलेश, 'सत्ता में लौटा तो सीएम हाउस को गंगाजल से धुलवाऊंगा'

योगी आदित्यनाथ की सफाई मुहिम पर भी अखिलेश ने तंज कहा और कहा, 'हमारे शेर भूखे हैं उनको भूखा रखा जा रहा है। सिर्फ झाड़ू लग रही है।'

Updated on: 25 Mar 2017, 05:38 PM

highlights

  • अखिलेश की बैठक में शामिल नहीं हुए मुलायम, शिवपाल और आजम खान
  • 15 अप्रैल से पार्टी चलाएगी सदस्यता अभियान, 30 दिसंबर से पहले नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश चुनाव में करारी शिकस्त के बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी की पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हार की समीक्षा की। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा अगर वह दोबारा सत्ता में लौटे तो सीएम हाउस को गंगाजल से धुलवाएंगे।

अखिलेश ने योगी के शपथ लेने के बाद सीएम हाउस में हुए शुद्धिकरण पर कहा कि उन्हें इससे कोई समस्या नहीं है। लेकिन अगली बार सरकार बनी तो गंगाजल छिड़काएंगे।

अखिलेश ने कहा, 'मुझे शुद्धिकरण से कोई समस्या नहीं है। मैं उम्मीद करता हूं कि वहां जो मोर उड़ कर गए हैं, सीएम उनका ख्याल रखेंगे।' अखिलेश यही नहीं रूके और कहा कि मुख्यमंत्री भले ही उम्र में उनसे एक साल बड़े हैं लेकिन काम में बहुत पीछे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा, 'सीएम ने कहा कि हमसे एक साल बड़े हैं। हम कहते हैं कि काम में बहुत पीछे हो। उम्र में तो बड़े हो सकते हो।'

यह भी पढ़ें: आईपीएस हिमांशु कुमार को योगी सरकार ने किया सस्पेंड, जातिवाद का लगाया था आरोप

चुनाव के बाद अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी कार्यकारणी की इस पहली बैठक मुलायम सिंह यादव, चाचा शिवपाल यादव और वरिष्ठ नेता आजम खान शामिल नहीं हुए।

योगी आदित्यनाथ की सफाई मुहिम पर भी अखिलेश ने तंज कहा और कहा, 'हमारे शेर भूखे हैं उनको भूखा रखा जा रहा है। सिर्फ झाड़ू लग रही है, मुझे नहीं पता था कि अधिकारी इतना अच्छा झाडू लगाते हैं। अगर हमें जानकारी होती तो झाड़ू बहुत लगवाया जाता उनसे।'

यह भी पढ़ें: अखिलेश के बुलावे पर सपा की बैठक में नहीं पहुंचे मुलायम, शिवपाल-आजम भी रहे नदारद

रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ के समाजवादी पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में शामिल होने के लिए मुलायम को न्योता दिया गया था। वहीं शिवपाल को अखिलेश यादव ने नहीं बुलाया था। बैठक से पहले शिवपाल पार्टी दफ्तर के बाहर से अपनी कार से निकले थे लेकिन वह पार्टी ऑफिस के अंदर नहीं गए।

अखिलेश ने कहा कि मजनूं तो पकड़े जा रहे हैं लेकिन पहली कैबिनेट बैठक का इंतज़ार है, जो वादे किए थे वो काम कब होंगे।

सपा का सदस्यता अभियान और नए अध्यक्ष का चुनाव

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में यह फैसला भी हुआ कि 15 अप्रैल से पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। यह भी तय हुआ कि 30 सितंबर से पहले पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा।

यह भी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'अखिलेश सरकार के बड़े प्रोजेक्ट की होगी जांच, आगरा एक्सप्रेस वे पर भी नजर'