logo-image

जया पर अभद्र टिप्पणी कर बुरे फंसे नरेश अग्रवाल, अखिलेश ने कहा - अगर BJP महिलाओं का करती है सम्मान तो करे कार्रवाई

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल पर भारी पड़ती नजर आ रही है।

Updated on: 13 Mar 2018, 10:34 AM

highlights

  • जया बच्चन के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल पर भारी पड़ती नजर आ रही है
  • अब समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश ने उनकी टिप्पणी को निंदाजनक बताया है

नई दिल्ली:

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल पर भारी पड़ती नजर आ रही है।

अग्रवाल की टिप्पणी के खिलाफ जहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कद्दावर महिला नेताओं ने मोर्चा खोल रखा है वहीं अब समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश ने उनकी टिप्पणी को निंदाजनक बताया है।

अखिलेश यादव ने इस मामले में महिला आयोग और बीजेपी से अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए अग्रवाल की टिप्पणी को महिलाओं का अपमान बताया है।

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी वास्तव में महिलाओं का सम्मान करती है, तो उन्हें अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, 'श्रीमती जया बच्चन जी पर की गयी अभद्र टिप्पणी के लिए हम भाजपा के श्री नरेश अग्रवाल के बयान की कड़ी निंदा करते है। ये फिल्म जगत के साथ ही भारत की हर महिला का भी अपमान है। भाजपा अगर सच में नारी का सम्मान करती है तो तत्काल उनके ख़िलाफ कदम उठाये। महिला आयोग को भी कार्रवाई करनी चाहिए।'

राज्यसभा के लिए टिकट कटने के बाद अग्रवाल ने सपा का दामन छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा था। सपा ने नरेश अग्रवाल की जगह जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया था, जिसके बाद नाराज अग्रवाल ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया।

हालांकि पार्टी में शामिल होने के दौरान उन्होंने जया बच्चन पर ऐसी विवादित टिप्पणी कर डाली, जिसे लेकर बीजेपी में ही विरोध शुरू हो गया।

गौरतलब है कि सबसे पहले सुषमा स्वराज ने अग्रवाल की उस टिप्पणी का विरोध किया था, जिसमें उन्होंने कहा था, 'फिल्म में काम करने वाली, नाचने वाली से मेरी हैसियत छोटी कर दी गई...उनके नाम पर मेरा टिकट काटा गया, मैंने इसको बहुत उचित नहीं समझा। मेरी किसी शर्त पर नहीं आया, कोई राज्यसभा की टिकट की मांग नहीं की है।'

बयान का विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जोरदार विरोध किया था। उन्होंने लिखा, 'श्री नरेश अग्रवाल जी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, उनका स्वागत है। लेकिन जया बच्चन जी के विषम में उनकी टिप्पणी अनुचित और अस्वीकार्य है।'

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जया बच्चन पर उनकी टिप्पणी को अस्वीकार्य बताया। वहीं अन्य मंत्री स्मृति ईरानी और बंगाल बीजेपी की बड़ी नेता रूपा गांगुली ने भी अग्रवाल के बयान को लेकर एतराज जताया।

और पढ़ें: सुषमा के बाद ईरानी और गांगुली ने खोला नरेश अग्रवाल के खिलाफ मोर्चा