logo-image

एयरसेल-मेक्सिस मामला: कार्ति चिदंबरम के वकील ने जताई खुशी, तो SC की पीठ ने लगाई फटकार

कथित 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े एयरसेल मेक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के वकील को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कड़ी फटकार झेलनी पड़ी।

Updated on: 11 Jan 2018, 01:36 PM

नई दिल्ली:

कथित 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े एयरसेल मेक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के वकील को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कड़ी फटकार झेलनी पड़ी।

कार्ति के वकील ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा द्वारा एयरसेल मेक्सिस मामले को जस्टिस अरुण मिश्रा को भेजे जाने पर खुशी जताई। जिसपर नाराज जस्टिस ने कहा कि हम आपको यहां खुश करने के लिए नहीं हैं। यह हमारा संवैधानिक दायित्व है।

कार्ति के वकील ने जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ से कहा, 'हमें खुशी है कि सीजेआई (चीफ जस्टिस) द्वारा इस बेंच (पीठ) को मामले की सुनवाई के लिए भेजा गया।'

वकील की खुशी पर जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि हम यहां आपको खुश करने के लिए नहीं है। उन्होंने कहा, 'इस तरह के शब्दों का हमारे सामने इस्तेमाल नहीं करें। हम यहां संवैधानिक दायित्व निभाने के लिए हैं, आपको खुश करने के लिए नहीं। आप अदालत के शिष्टाचार का पालन करें।'

आपको बता दें कि बुधवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने खुद को एयरसेल मेक्सिस मामले की सुनवाई से अलग कर लिया था। उन्होंने कहा था कि वह दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रहते हुए इस केस को सुना था। ऐसे में वह एक बार फिर से उसी याचिका पर सुनवाई नहीं करना चाहते।

और पढ़ें: RBI ने सिक्के बनाने पर लगाई रोक, कहा-रखने की जगह नहीं

बेंच ने कहा था कि जस्टिस अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली दूसरी बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल सितंबर में एयरसेल-मैक्सिस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम की 1.16 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी। ईडी के इस कार्रवाई को कार्ति ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

ईडी पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एयरसेल-मैक्सिस सौदे को एफआईपीबी द्वारा मंजूरी दिलाने के एवज में कार्ति चिदंबरम द्वारा की कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले की जांच कर रहा है।

और पढ़ें: अमेरिका ने जारी की नई ट्रेवल एडवाइजरी, भारत लेवेल 2 पर