logo-image

AIIMS ने जारी किया वाजपेयी का नया मेडिकल बुलेटिन, मिलने पहुंचे सीएम योगी

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर नया मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है।

Updated on: 13 Jun 2018, 08:16 PM

highlights

  • अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर नया मेडिकल बुलेटिन जारी
  • वाजपेयी कुछ दिन में पूरी तरह से हो जाएंगे स्वस्थ- एम्स
  • सोमवार को पीएम मोदी, राहुल गांधी, एलके आडवाणी वाजपेयी से मिलने पहुंचे थे

नई दिल्ली:

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर नया मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है।

इसके अनुसार पिछले 48 घंटों में वाजपेयी की हालत में काफी सुधार हुआ है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ समय में वह पूरी तरह से सामान्य अवस्था में आ जाएंगे।

एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा,' पिछले 48 घंटों में पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है। उनकी किडनी अब सामान्य रूप से काम कर रही है। उनका हार्ट रेट, सांस लेने की गति और ब्लड-प्रेशर सभी सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। वह बिना किसी मेडिकल उपकरण के सहारे रिकवरी कर रहे हैं।'

एम्स ने कहा कि वह कुछ दिन में पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे, फिलहाल उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार है।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने एम्स पहुंचे हैं।

और पढ़ें: बीजेपी नहीं करती बुजुर्गों का सम्मान, सबसे पहले मैं अटल जी से मिलने गया: राहुल गांधी

गौरतलब है कि 93 वर्षीय वाजपेयी को मूत्राशय में संक्रमण के इलाज के लिए सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। उनका इलाज एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हो रहा है।

बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत तमाम बीजेपी के बड़े नेता वाजपेयी से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।

और पढ़ें: यहां पढ़िए लफ्जों के जादूगर वाजपेयी की मशहूर कविताएं