महाराष्ट्र के बाद किसानों का ओडिशा विधानसभा के बाहर प्रदर्शन

  |   Updated On : March 12, 2018 08:33 PM

नई दिल्ली :  

मुंबई के बाद ओडिशा में किसानों ने राज्य विधानसभा के सामने धान का न्यूनतम मूल्य बढ़ाने और पेंशन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

इन किसानों की मांग है कि धान का न्यूनतम मूल्य बढ़ाकर 5,000 रुपये प्रति क्विंटल किया जाए। इसके साथ ही उनकी मांग है कि राज्य के 36 लाख किसानों को 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन भी दी जाए। फिलहाल राज्य में किसानों के लिये कोई पेंशन सरकार की तरफ से नहीं दी जाती है।

विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने आए किसानों नवनिर्माण कृषक संगठन (एनकेएस) के बैनर तले राज्य के आए थे और उन्होंने मांग की कि 60 साल की उम्र होते ही किसानों को पेंशन दी जानी चाहिये।

एनकेएस के संयोजक अक्षय कुमार ने कहा, 'अगर राज्य सरकार हामरी मांगों को पूरा करने में में नाकाम रहती है तो हम अपना आंदोलन तेज़ करेंगे और इसे जमीनी स्तर तक ले जाएंगे।'

संगठन के सलाहकार सौम्य रंजन पटनायक ने हाल ही में बीजू जनता दल में शामिल हुए हैं। इससे पहले वो पूरे राज्य में कई बार किसानों की समस्याओं और मांगों को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं।

और पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार ने मानी किसानों की अधिकतर मांगें, आज लौटेंगे किसान

RELATED TAG: Farmer Protest In Odisha, Mumbai, Odisha Assembly,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो