Breaking
  • प्रदुम्न मर्डर केस: SC ने पिंटो परिवार की अंतरिम जमानत के खिलाफ दायर याचिका की खारिज
  • राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की घोषणा आज, 2019 लोकसभा जीतने के लिए ये होगी चुनौती -Read More »

आरुषि हत्याकांड में बरी हुए तलवार दंपति तो वहीं हिमाचल चुनाव का बजा बिगुल, पढ़ें अब तक बड़ी खबरें

  |  Updated On : October 12, 2017 08:18 PM
आरुषि तलवार (फाइल-फोटो)

आरुषि तलवार (फाइल-फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड के मामले में उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए कहा कि तलवार दंपति ने अपनी बेटी आरुषि की हत्या नहीं की है।

अदालत ने साफ तौर पर कहा कि माता-पिता को सिर्फ इसलिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता, क्योंकि वह घटना की रात घर में मौजूद थे। उन्हें इस मामले से बरी किया जाता है। न्यायमूर्ति बी.के. नारायण और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र की खंडपीठ ने जांच एजेंसी की जांच में कई खामियां पाई और राजेश तलवार और नुपूर तलवार को को बरी कर दिया।

चुनाव आयोग

चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में एक ही चरण में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। चुनावों की घोषणा के साथ ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग के अनुसार हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 9 नवंबर को होगी जबकि, 18 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी और परिणाम भी घोषित कर दिये जाएंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार राजधानी के सबसे सुरक्षित इलाके से चोरी हो गई है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर से सीएम केजरीवाल की वैगन आर गाड़ी चोरी हो गई है।
खबरों की माने तो इस कार से दिल्ली के मुख्यमंत्री का खास रिश्ता था। राजनीति में आने के पहले से ही केजरीवाल इस कार का प्रयोग करते रहे हैं।

तलवार दंपति

तलवार दंपति

आरुषि-हेमराज मर्डर मामले में तलवार दंपति को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली। इस डबल मर्डर केस में तलवार दंपति को कोर्ट ने बरी कर दिया है। नोएडा के जलवायु विहार स्थित फ्लैट में मई 2008 में 14 साल की आरुषि का शव मिला था। अगले ही दिन बाद घर की छत पर नौकर हेमराज का शव मिला।
इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। ठोस सबूत न मिलने के कारण आज इलाहबाद हाई कोर्ट ने तलवार दंपत्ति को बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया है।

भारत-घाना का मैच

भारत-घाना का मैच

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के आखिरी ग्रुप मैच में भारतीय टीम गुरुवार को घाना से भिड़ेगी। यह मुकाबला भारत के लिए किसी भी तरह से आसान नहीं होगा क्योंकि उसे अगर अंतिम-16 में जगह बनानी है तो घाना को बड़े अंतर से हराना होगा।
पहले दो मुकाबलों में मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा था। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से मात दी थी जबकि कोलंबिया ने मेजबान को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-1 से मात दी थी।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला

चुनाव आयोग ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। राज्य में एक ही चरण में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। चुनावों की घोषणा के साथ ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।
उम्मीद की जा रही थी कि चुनाव आयोग आज ही गुजरात चुनाव की तारीक की भी घोषणा करेगा लेकिन चुनाव आयोग ने सिर्फ हिमाचल में चुनाव तारीकों का ऐलान किया। इस बात से विपक्ष ने चुनाव आयोग पर ही निशाना साधा है।

जेलों में 5 साल में हुई 2 हजार मौतें (सांकेतिक चित्र)

जेलों में 5 साल में हुई 2 हजार मौतें (सांकेतिक चित्र)

उत्तर प्रदेश की जेल कैदियों के लिए कब्रगाह बनती जा रही है। प्रदेश की जेलों में 5 साल में 2 हजार से ज्यादा कैदियों की मौत हो चुकी है।
जहां एक ओर योगी सरकार लगातार जेलों में सुधार में सुधार कर के वहां गौशाला खोले जाने की बात के साथ उसे हाईटेक करने की बात कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की जेलों में कैदियों की मौत थमने का नाम नहीं ले रही है।
जेलों में कैदियों की हालत का खुलासा आगरा के आरटीआई एक्टिविस्ट नरेश पारस द्वारा की प्रदेश से कैदियों की मौत की मांगी गई रिपोर्ट में हुआ है। इस रिपोर्ट के मुताबिक़ पिछले पांच साल में पूरे प्रदेश में जेल में बंद कैदियों की मौत 2 हजार से अधिक है। जिनमें महिला कैदी भी शामिल है।
पूरे उत्तर प्रदेश में 62 जिला जेल, पांच सेंट्रल जेल और तीन विशेष कारागार हैं।

गेंदबाज आशीष नेहरा

गेंदबाज आशीष नेहरा

दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आधिकारिक तौर पर संन्यास लेने की पुष्टि कर दी है। नेहरा ने गुरुवार को कहा कि एक नवंबर को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 मैच उनके करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच है।
नेहरा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैंने टीम प्रबंधन और चयन समिति से बात कर ली है (संन्यास लेने के विषय में)। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मैच दिल्ली में है। आपको घरेलू दर्शकों के सामने खेल को अलविदा कहने का इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा।'
उन्होंने कहा, 'जब आपसे लोग संन्यास लेने की कहें उस स्थिति से बेहतर है कि आप तब संन्यास लें जब आपसे कहा जाए कि आप क्यों ऐसा कर रहे हैं। मैं अपने खेल के शीर्ष पर संन्यास लेना चाहता हूं।'

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव काफी लंबे समय बाद गुरुवार को सार्वजनिक तौर पर एक साथ नजर आए। इस दौरान अखिलेश ने मुलायम के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया।
लखनऊ में डॉ. राममनोहर लोहिया के 51वें स्मृति दिवस के मौके पर राममनोहर लोहिया पार्क में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लोहिया की प्रतिमा को माला पहनाई किया।
इस मौके पर अखिलेश और मुलायम खेमे के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। अखिलेश ने पिता मुलायम के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। किसी कार्यक्रम में दोनों की मौजूदगी से एक बात तो स्पष्ट हो रही है कि अब दोनों में सुलह हो चुकी है।

World Sight Day 2017

World Sight Day 2017

आज का युग तकनीकी युग है और हम फोन चेक करने, कंप्यूटर स्क्रीन पर देखते हुए काम करने, गेम खेलने और टेलीविजन देखने जैसे काम ज्यादा करते हैं, जिससे हमारी आंखों की रोशनी पर असर पड़ता है। स्वस्थ आंखों के लिए पौष्टिक भोजन का सेवन, व्यायाम और आंखों का ख्याल रखना जरूरी है।

RELATED TAG: Aarushi Murder Case, Aarushi, Rajesh Talwar, Nupur Talwar, Himachal Pradesh, Ec, Arvind Kejriwal, Allahabad, India, Ghana, Randeep S Surjewala, Congress, Uttar Pradesh, Prisoners, Ashish Nehra, India, Akhilesh Yadav, Mulayam Singh Yadav, World Sight,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो