लोकसभा चुनाव से पहले AAP ने बनाई ये रणनीति, BJP को मिलेगी कड़ी चुनौती !

बीजेपी के 'पन्ना प्रमुख' मॉडल की सफलता को देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) 2.5 लाख 'ब्लॉक प्रमुख' नियुक्त करने का प्लान बना रही जो अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं के साथ गहरे और सीधा संपर्क साधेंगे।

  |   Updated On : September 07, 2018 10:40 PM
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बीजेपी के 'पन्ना प्रमुख' मॉडल की सफलता को देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) 2.5 लाख 'ब्लॉक प्रमुख' नियुक्त करने का प्लान बना रही जो अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं के साथ गहरे और सीधा संपर्क साधेंगे। आप नेता गोपाल राय ने बताया कि 'ब्लॉक प्रमुख' की नियुक्ति नवंबर तक कर ली जाएगी। नियुक्त ब्लॉक प्रमुख 25,000 पोलिंग बूथ को कवर करेंगे।

राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की रणनीति में ब्लॉक प्रमुख एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। प्रत्येक ब्लॉक प्रमुख हर मतदान बूथ में 25 घरों के साथ संचार स्थापित करेगा।
आप की ये रणनीति बीजेपी (bjp) के 'पन्ना प्रमुख' की तरह है जिसका काम प्रत्येक पोलिंग बूथ में वोटर की लिस्ट बनाना होता है। पन्ना प्रमुख का काम इन पन्नों में दर्ज वोटरों में से 60 वोटरों पर ध्यान देना होता है और सुनिश्चित करना होता है कि वो उन्हीं के पार्टी को वोट डाले।

और पढ़ें : स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के मानसरोवर यात्रा पर कसा तंज, कहा- ये भक्ति का मार्ग नहीं है, बल्कि राजनीतिक सशक्तिकरण की कोशिश है

इसके साथ ही राय ने यह भी जानकारी दी कि बूथ स्तर पर उन समितियों के उन सदस्यों को हटा दिया गया है जो पार्टी के लिए काम नहीं कर रहे थे। अब नई बूथ समितियों में कम से कम 10 सदस्यों का गठन किया जा रहा है।

आप पार्टी ने दिल्ली में सात लोकसभा सीटों के लिए पांच प्रभारी नेताओं के नामों की घोषणा कर दी है। जिन्होंने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक उनकी अधिकारिक उम्मीदवारी की घोषणा शीर्ष नेतृत्व की ओर से नहीं की गई है।

इस  भी पढ़ें : केजरीवाल सरकार ने शुरू किया 'डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज स्कीम', 10 सितम्बर से मिलेगा लाभ

First Published: Friday, September 07, 2018 10:32 PM

RELATED TAG: Aap, Aap Party, Bjp, Arvind Kejriwal, Aap Leader Gopal Rai, Block Pamukh, Panna Pramukh, Loksabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो