logo-image

केजरीवाल ने कुमार विश्वास को राजस्थान के प्रभारी पद से हटाया, दीपक बाजपेयी को किया नियुक्त

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी के पद से हटा कर दीपक बाजपेयी को नया प्रभारी नियुक्त किया है।

Updated on: 11 Apr 2018, 04:00 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी के पद से हटा कर दीपक बाजपेयी को नया प्रभारी नियुक्त किया है।

मई 2017 में कुमार विश्वास को आप ने राजस्थान का प्रभारी बनाया था। पार्टी की कहना है कि कुमार के पास समय की कमी थी जिसके कारण वो समय नहीं दे पा रहे थे।

पार्टी के प्रवक्ता अशुतोष गुप्ता ने कहा कि पार्टी राजस्थान में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ना चाहती है और ऐसे में वहां पर पार्टी और कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की जरूरत है।

आम आदमी पार्टी के साथ खासकर संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ कुमार विश्वास के संबंध ठीक नहीं चल रहे थे। राज्यसभा चुनाव को लेकर भी दोनों के बीच तनातनी चल रही थी।

राजस्थान में इसी साल के अंत तक चुनाव होने वाले हैं।

इसके साथ ही पार्टी ने ट्वीट कर कुमार विश्वास पर तंज भी किया है और कहा कि किसी भी पद की मांग नहीं करने वाले दीपक बाजपेयी को राजस्थान का प्रभार दिया गया है।

पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता और कभी भी किसी पद की माँग नहीं करने वाले श्री @BajpaiDeepak जी को राजस्थान का नया प्रभार मिलने की शुभकामनाएं ।
लड़ेंगे, जीतेंगे !#AAPरोRajasthan pic.twitter.com/ZMCEs7Sv9u

— Jitendra Puniya (@PuniyaJee) April 11, 2018

इस प्रेस कॉंफ्रेंस के बाद कुमार विश्वास ने ट्विटर पर दो कविताओं के जरिये जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वो सच बोलते हैं और कबीर की परंपरा को मानते हैं जो अकबर से भी नहीं डरे थे।  

दूसरी कविता में उन्होंने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

कुमार विश्वास की जगह नियुक्त किये गए दीपक वाजपेयी बहुत चर्चित चेहरा नहीं रहे हैं। वे पूर्व पत्रकार रहे हैं और अरविंद केजरीवाल के करीबी लोगों में शुमार किये जाते हैं। पार्टी का कोषाध्यक्ष होने के साथ ही पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के सदस्य भी हैं।

और पढ़ें: SC ने कामकाज को लेकर दाखिल याचिका की खारिज