logo-image

केजरीवाल ने गडकरी, सिब्बल से मांगी माफी, मानहानि के केस में कोर्ट ने किया बरी

मानहानि के मामले में अकाली नेता अकाली दल नेता ब्रिकम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नितिन गडकरी से भी माफी मांग ली है।

Updated on: 19 Mar 2018, 08:02 PM

highlights

  • बिक्रम सिंह मजीठिया के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नितिन गडकरी से मांगी माफी
  • माफीनामे के बाद नितिन गडकरी ने केजरीवाल केे खिलाफ वापस लिया मामला

नई दिल्ली:

मानहानि के मामले में अकाली नेता अकाली दल नेता ब्रिकम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से माफी मांग ली है। 

नितिन गडकरी और कपिल सिब्बल से माफी मांग लेने के बाद कोर्ट ने भी मानहानि के इन दो मामलों से दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को बरी कर दिया है।

केजरीवाल के साथ ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से माफी मांगी है।

केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के माफी मांगने पर कपिल सिब्ल्ल ने कहा, 'उन्होंने यह स्वीकार किया कि कुछ साल पहले जो आरोप मुझ पर और मेरे बेटे पर लगाए गए थे वो आधारहीन थे। उन्होंने जो किया था उसके लिए आज माफी मांगी। अब हम सबकुछ भूल कर आगे बढ़ेंगे।'

केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ सभी आरोपों को वापस लेते हुए कहा, 'मैंने आपके खिलाफ निजी तौर पर कुछ नहीं बोला। मुझे इसके लिए खेद है। हमें इन मामलों को पीछे छोड़ देना चाहिए और अदालती कार्यवाही को बंद कर देना चाहिए।'

केजरीवाल ने गडकरी को चिट्ठी लिखकर लगाए गए आरोपों को लेकर माफी मांगी। इसके बाद गडकरी ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चल रहे इस मामले को वापस ले लिया।

अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के ड्रग्स व्यापार में शामिल होने के अपने विवादित बयान पर माफी मांग ली थी। 

केजरीवाल के इस माफीनामे के बाद पार्टी में भूचाल आ गया था और पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। माना जा रहा था कि मजीठिया से माफी मांगने के बाद केजरीवाल अपने खिलाफ चल रहे अन्य मानहानि के मामलों में भी माफी मांग लेंगे।

और पढ़ें: चारा घोटाला के चौथे मामले में लालू दोषी, पूर्व CM जगन्नाथ मिश्र बरी